ताजा खबरें

Breaking Jashpur : गांजा तस्करों पर नकेल कसने के लिए जिले इन दो स्थानों पर लगाया गया पुलिस जांच नाका,ये रहेगी खास व्यवस्था

जशपुर नगर,द प्राइम न्यूज नेटवर्क। ओडिसा से आने वाली गांजा और शराब की अवैध खेप पर नकेल कसने के लिए पुलिस विभाग ने फरसाबहार ब्लाक में छत्तीसगढ़ और ओडिशा की अन्तर्राज्यी सीमा में स्थित लवाकेरा और सागजोर में पुलिस जांच नाका शुरू कर दिया गया है। प्रदेश सरकार के निर्णय और डीजीपी डीएम अवस्थी के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी विजय अग्रवाल ने बेरियर स्थापित करने के लिए स्थल निरीक्षण करने के बाद इन स्थानों का चयन किया है।

नवनिर्मित जांच नाका के निरीक्षण करते एसपी विजय अग्रवाल

जानकारी के लिए बता दें कि मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने गांजा,शराब सहित सभी प्रकार के मादक पदार्थो की तस्करी रोकने के लिए प्रदेश के सभी अन्तर्राज्यी सीमा पर स्थित प्रमुख मार्गों पर जांच नाका स्थापित करने का आदेश पुलिस विभाग दिया था। गांजा तस्करी के लिहाज से फरसाबहार,तपकरा,लवाकेरा,बागबहार,पत्थलगांव थाना बेहद संवेदनशील हैं।

बेरियर का शुभारंभ करते पुलिस अधिकारी

इन थाना क्षेत्रों में पुलिस ने दो पहिया,लग्जरी कारों और बाइक व ट्रक में गांजा तस्करी करते हुए दर्जनों तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस मार्ग पर पुलिस की पहरेदारी से तस्करों पर और अधिक दबाव बढ़ेगा। फिलहाल,लवाकेरा में आरटीओ और वन विभाग का जांच नाका मौजूद है। इसके अलावा तपकरा से ठीक पहले सिंगी बहार में ओडिशा और झारखंड की सीमा पर वन विभाग ने बेरियर लगा कर रखा हुआ है। हालांकि इन सारे जांच नाका स्थापित होने के बावजूद तस्करों के लिए कई अंदरूनी सड़के पूरी तरह से खुली हुई है। इनकी निगरानी करना पुलिस प्रशासन के लिए कड़ी चुनोती साबित हो सकती है।

Rashifal