VIDEO :- जशपुर में वीर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि,पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित शहीद परिवार के परिजनों ने की श्रद्धांजलि अर्पित, शहीद परिवार के परिजन की आंखें भर आई. नम आंखों से परिजनों ने दी श्रद्धांजलि, शहीद परेड कर वीर दी गई जवानों को सलामी,

देश पर अपने प्राणो की आहुति देने वाले अमर शहीदों को द प्राइम न्यूज़ नेटवर्क सलाम करता है, और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता है,

जशपुर: द प्राइम न्यूज़ नेटवर्क :-  देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर शहीदों की याद में शहीद दिवस परेड का आयोजन पुलिस स्मृति दिवस पर किया गया. इस अवसर पर जशपुर पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने देश में शहीद हुए 377 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के नाम का वाचन किया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल विधायक विनय भगत साहित्य पुलिसकर्मियों गणमान्य नागरिकों और शहीद परिवारों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.
देखिए वीडियो….

पुलिस लाइन में मौजूद अमर जवान स्मारक परिसर में शोक परेड का आयोजन किया गया. साथ ही देश के वीर शहीदों को याद कर श्रद्धांजलि दी गई. पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने देश में हुए 377 शहीदों के नाम का वाचन किया. जिसके बाद अमर जवान स्मारक पर श्रद्धांजलि दी गई.इस दौरान पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल, जशपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित शहीद परिवार के परिजनों ने श्रद्धांजलि अर्पित की. शहीद परिवार के परिजन जब स्मारक पर पुष्प अर्पित करने पहुंचे तो उनकी आंखें भर आई. नम आंखों से परिजनों ने श्रद्धांजलि दी. शहीद परेड कर वीर जवानों को सलामी दी गई.

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि 1 अक्टूबर 2020 से 30 सितंबर 2021 तक पूरे देश में पुलिस विभाग के जितने अधिकारी-कर्मचारी शहीद हुए हैं, उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. इस साल पूरे देश में 377 अधिकारी-कर्मचारी शहीद हुए है, जिसमे 18 छत्तीसगढ़ के एवं 3 जशपुर जिले के है जिनके नामो का वचन कर श्रद्धांजलि दी गई.

इस लिये मनाते है शहीद शहीद स्मृति दिवस

पुलिस शहीद स्मृति दिवस को लेकर सीआरपीएफ की बहादुरी का एक किस्सा है. आज से 62 साल पहले 21 अक्टूबर 1959 में लद्दाख में तीसरी बटालियन की एक कम्पनी को भारत-तिब्बत सीमा की सुरक्षा के लिए लद्दाख में ‘हाट-स्प्रिंग’ में तैनात किया गया था. कम्पनी को टुकड़ियों में बांटकर चौकसी करने को कहा गया. जब बल के 21 जवानों का गश्ती दल ‘हाट-स्प्रिंग’ में गश्त कर रहा था, तभी चीनी फौज के एक बहुत बड़े दस्ते ने इस गश्ती टुकड़ी पर घात लगाकर आक्रमण कर दिया. तब बल के मात्र 21 जवानों ने चीनी आक्रमणकारियों का डटकर मुकाबला किया.

मातृभूमि की रक्षा के लिए लड़ते हुए 10 शूरवीर जवानों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया. हमारे बल के लिए और हम सबके लिए यह गौरव की बात है कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के इन बहादुर जवानों के बलिदान को देश के सभी केन्द्रीय पुलिस संगठनों और सभी राज्यों की सिविल पुलिस ‘पुलिस स्मृति दिवस’ के रूप में मनाते हैं.

कार्यक्रम में जशपुर विधायक विनय भगत,सीआरपीएफ कमांडेंट 81 बटा. संजीव कुमार, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जशपुर सुनीता साहू, सीजेएम मनीष दुबे, एसडीएम जशपुर योगेन्द्र श्रीवास, एडीएम आई.एल.ठाकुर, अति. पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पाण्डेय, पुलिस अनु.अधि. कुनकुरी मनीष कुंवर, उप पुलिस अधीक्षक सिरिल एक्का, रक्षित निरीक्षक विमलेश देवांगन सूबेदार सौरभ चंद्राकर, जशपुर सिटी कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे सहित समस्त थाना/चौकी प्रभारी, पत्रकारगण एवं शहीद के परिवारजन उपस्थित थे। परेड में जिला पुलिस एवं छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 02 प्लाटून जिनका कमांड रक्षित निरीक्षक विमलेश देवांगन एवं निरीक्षक संतलाल आयाम के द्वारा किया गया। गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में पुलिस की टुकड़ी द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया,

 

Rashifal