अजब-गजब : शहर में मौत बनकर दौड़ रहें हैं ऑटो,कागजो में सिमटा सड़क सुरक्षा अभियान,यातायात और आरटीओ विभागों ने मूँदी आंखे

जशपुर नगर,द प्राइम न्यूज नेटवर्क। सड़क सुरक्षा पुख्ता करने का दावा करते हुए यातायात विभाग इन दिनों शहर अभियान चलाए हुए है। बाजार में आप सफेद पट्टी से ऊपर गाड़ी खड़े किए नहीं कि सिटी बजने लगेगी या यातायात विभाग का ताला वाहन के पहिए में चिपक जाएगा। इस कवायद का अच्छा परिणाम भी आ रहा है।

कागजो में सिमटा सड़क सुरक्षा अभियान,जिला मुख्यालय में इस तरह उड़ रही है यातायात नियमो की खुलेआम धज्जियां

लोग यातायात नियम के पालन को लेकर जागरूक भी हो रहे हैं। लेकिन जब शहर में सवारी ढो रहे ऑटो पर नजर जाती है तो यातायात के कर्मचारियों की आंखे बंद हो जाती है। क्षमता से अधिक सवारी के साथ लादे गए समान लेकर शहर की सड़कों पर बेख़ौफ़ दौड़ रहे इन ऑटो पर शहर के चौक चौराहों पर तैनात यातायात विभाग के जवानों की नजर ही नहीं पड़ती। आश्चर्य की बात तो यह है कि लगातार गम्भीर रूप लेती जा रही कोरोना संक्रमण के दौरान जब कलेक्टर ने यात्री वाहनों मे सावधानी बरतने का निर्देश जारी किया है,इसका असर भी शहर में आला अधिकारियों के नाक के नीचे नजर नहीं आ रहा है।

कोरोना संक्रमण के खतरे की हो रही है जानलेवा अनदेखी,बुत बने देख रहे हैं जिम्मेदार

*बेअसर साबित हुआ कैम्प*
सवारी ढो रहे तिपहिया वाहनों को व्यवस्थित करने के उद्देश्य से यातायात विभाग ने दो माह पूर्व विशेष जांच शिविर का आयोजन शहर के रक्षित पुलिस लाइन में किया था।। इस दौरान वाहनों की जांच करने के साथ चालको का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया था। शिविर के बाद यातायात पुलिस ने ऑटो चालकों को क्षमता से अधिक सवारी न बिठाने,वाहन में मोबाइल नम्बर दर्ज कराने के साथ ही उन्हें वर्दी पहने का निर्देश भी दिया था। शहर में दौड़ रहे इन ऑटो को देख कर समझ जा सकता है कि यातायात विभाग का यह शिविर कितना सफल रहा?

Rashifal