CRIME NEWS : महिला संबंधी अपराध पर मुंगेली पुलिस की बड़ी गई कार्यवाही, दो नाबालिग अपहृता को को किया बरामद,नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कबीरधाम से किया गिरफ्तार,,

 

महिला संबंधी अपराधों पर मुंगेली पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है इसी कड़ी में पुलिस ने दो नाबालिग लड़कियों को अपरहरण कर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कबीरधाम जिले से गिरफ्तार किया है वही नाबालिगों को भी बरामद कर लिया है पुलिस अधीक्षक कार्यालय मुंगेली से मिली जानकारी के अनुसार जिले के थाना लोरमी में पीड़ित ने दिनांक 03.मार्च .2023 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी नाबालिग पुत्री ग्राम डोंगरिया अपने मामा के साथ मोटर साईकल से ग्राम सकेरी चौकी जूनापारा आ रही थी। लोरमी में 50 बिस्तर अस्पताल के पास सामान खरीदने के समय उसकी नाबालिग पुत्री बिना बताये कहीं चली गई एवं अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला-फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट पर थाना लोरमी में अपराध क्रमांक 114/2023 धारा 363 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया पता तलाश शुरू किया गया।

छत्तीसगढ़ की मुंगेली पुलिस की सार्थक पहल,महिला संबंधित अपराधों में कमी लाने के लिए चला रही विशेष अभियान, पुलिस के इस अभियान का धरातल पर दिख रहा असर, लोग पुलिस से जुड़ अपने क्षेत्र में अभियान चलाने की कर रहे अपील,जाने क्या है पुलिस का “उड़ान सामर्थ्य का, हौसले का अभियान”

 

प्रकरण में विवेचना के दौरान नाबालिग अपहृता को दिनांक 16.मई 2023 को बरामद कर महिला अधिकारी से कथन लिया गया, नाबालिग अपहृता द्वारा आरोपी पवन कुर्रे द्वारा बहला-फुसलाकर कोल्ड्रींक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाने एवं जान से मारने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाना कथन के आधार पर प्रकरण में धारा 366, 376 भादवि 4,6 पॉक्सो एक्ट जोड़ी गई। प्रकरण में थाना लोरमी द्वारा कार्यवाही करते हुए आरोपी पवन कुर्रे को दामापुर (बरेझहा) थाना पण्डरिया जिला कबीरधाम से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।
प्रकरण में विवेचना एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी निरीक्षक गौरव पाण्डेय, प्रधान आरक्षक नरेश यादव, बलराज सिंह, आरक्षक दीपक राकेश, रवि डाहिरे की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
इसी प्रकार दिनांक 11.मई 2023 को प्रार्थी ने थाना फास्टरपुर में उसकी नाबालिग पुत्री को अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला-फुसलाकर ले जाने की रिपोर्ट पर थाना फास्टरपुर में अपराध क्रमांक 64/2023 धारा 363 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया एवं पता तलाश शुरू किया गया।

शहीद हुए प्रधान आरक्षक संजय लकड़ा के गमी कार्यक्रम में शामिल हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर व अपर कलेक्टर,शहीद को श्रद्धांजलि की अर्पित,उनके पुत्र को जिला पुलिस बल में बाल आरक्षक के पद पर दिया गया अनुकम्पा नियुक्ति पत्र

प्रकरण में विवेचना के दौरान मुखबिरों की सूचना एवं साईबर सेल के विश्लेषण से नाबालिग अपहृता का अपने रिश्तेदार के घर जाने की सूचना पर वैधानिक कार्यवाही करते हुए परिजनों को सुपूर्द किया गया।
सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी फास्टरपुर निरीक्षक केशर पराग, सउनि आर.एस.ठाकुर, आरक्षक चन्द्रभूषण राजपूत, महिला आरक्षक प्रतिमा बारमते की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Rashifal