कोरबा में बड़ा सड़क हादसा तीन युवकों की गई जान मवेशी के कारण हुआ हादसा।

 

कोरबा शहर से लगे भवानी मंदिर के पास नवनिर्मित पुल के ऊपर भीषण हादसा हो गया। बीती रात हुए इस हादसे में कार सवार तीन युवकों की मौत हो गई।

 

जानकारी के अनुसार पुल के बीच में बैठे मवेशियों के कारण यह हादसा हुआ। इसमें कार मवेशी से टकराकर सामने से आ रहे हाईवा से टकरा गई। हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए। इस भीषण दुर्घटना में यश गोयल पिता मनोज गोयल उम्र 28 वर्ष निवासी एसएस ग्रीन कोरबा, दीपक सिंह पिता सदानंद सिंह 22 वर्ष निवासी राता खार, रुपेश गोयल पिता श्याम गोयल 28 वर्ष निवासी डीडीएम रोड कोरबा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

 

सड़क पर बैठे मवेशी हादसे की वजह!

बताया जा रहा है कि सड़क पर बैठे मवेशी की वजह से यह हादसा हो गया। वैसे मैं स्वयं भी कई बार अचानक से बीच सड़क में आ जाने वाले मवेशियों के कारण हादसे का शिकार होते होते बचा हूं। अपनी कार से मैं अकसर कोरबा रायपुर या अन्य शहर काम से आता-जाता रहता हूं। यह समस्या पूरे प्रदेश में व्याप्त है। नेशनल हाईवे हो या स्टेट हाईवे हर जगह पशुओं के कारण हादसे बढ़े हैं। रफ्तार भी एक वजह है मगर अचानक से पशुओं का सामने आ जाना बड़ा कारण है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए। सड़कों को मवेशी मुक्त बनाने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाने चाहिए। रायपुर बिलासपुर हाईवे में मवेशियों का बीच सड़क पर आ जाना आम है। इन्हें बचाने और इनके कारण कई बड़े हादसे हुए हैं।

Rashifal