ताजा खबरें

ACCIDENT : घर में घूसा कार, 1 की मौत, 2 घायल।

 

कोरबा: (आरएनएस)। प्रशिक्षण और जानकारी के बिना वाहन चालन हमेशा ही खतरे का कारण बनता रहा है। डोंगरी गांव में हुई एक ऐसी घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि महिला सहित दो लोग घायल हो गए। दीपका पुलिस ने मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए कटघोरा भिजवाया है। घायलों का उपचार भी सीएचसी कटघोरा में चल रहा है। पिछली रात्रि डोंगरी गांव में पंचायत भवन के सामने यह घटना हुई।

कार में सवार चालक और अन्य लोग एक ही परिवार के बताए जाते हैं जो वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां आए थे और औपचारिकता की पूर्ति करने के बाद अपने घर लौट रहे थे। जैसा कि पता चला है कार चालक प्रशिक्षित नहीं था और उसने जोखिम उठाकर इस काम को करने में रूचि ली थी। नतीजा यह हुआ कि आवाजाही के दौरान स्टेयरिंग पर से उसका नियंत्रण कमजोर हुआ और अगले क्षण कार सड़क से उतरते हुए नजदीक के पंचायत भवन के पास एक मकान में जा घुसी। दरवाजा तोड़कर कार का प्रवेश अंदर के हिस्से में हो गया। इस घटना में दादूराम प्रसाद नामक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि कार चालक की पत्नी और बेटी घायल हो गई। हादसे की जानकारी मिलने पर ग्रामीण यहां आ जुटे और मामले को समझा।

दीपका टीआई अभिनवकांत सिंह ने बताया कि लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने के कारण हादसा हुआ है। मर्ग कायम करने के साथ मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं घायलों की चिकित्सा कटघोरा के सरकारी अस्पताल में कराई जा रही है। मड़ई के पास दुर्घटना में एक घायल कोरबा जिले के बांगो पुलिस थाना अंतर्गत मड़ई क्षेत्र में नेशनल हाईवे 130बी पर फिर दुर्घटना हुई। यहां सड़क के किनारे खड़े ट्रेलर वाहन से एक कार टकरा गई। प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने बताया कि कार तेज रफ्तार में थी जिसकी टक्कर ट्रेलर से हुई। इस घटना में कोरबा निवासी कार चालक सुदेश तिर्की गंभीर रूप से घायल हो गया। तिर्की पारिवारिक काम से अंबिकापुर गया था और वापसी के दौरान इस घटना का शिकार हुआ। जानकारी मिलने पर एनएच पेट्रोलिंग वाहन मौके पर पहुंचा और घायल की सुध ली। बाद में 108 संजीवनी एक्सप्रेस के माध्यम से पीडि़त को जिला अस्पताल कोरबा पहुंचाया गया। उसकी चिकित्सा शुरू की गई।

Rashifal