ताजा खबरें

मुख्यमंत्री की घोषणानुसार जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के युवाओं की पात्रातानुसार विभिन्न विभागों में की जा रही सीधी भर्ती विधायक एवं कलेक्टर ने पिछड़ी जनजाति वर्ग के 35 युवाओं को नियुक्ति पत्र किया प्रदान।

जशपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा विधानसभा क्षेत्र जशपुर में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जिले के सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक रुप से पिछड़े हुए विशेष पिछड़ी जनजातियों के सामाजिक उत्थान हेतु इन वर्ग के पात्र युवक युवतियों का शासन के विभिन्न विभाग अंतर्गत तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों पर शासकीय नौकरी में सीधी भर्ती की घोषणा की गई थी। मुख्यमंत्री के घोषणा के अनुरूप आज कलेक्ट्रेट के मंत्रणा सभाकक्ष में विधायक जशपुर श्री विनय भगत एवं कलेक्टर डॉ रवि मित्तल द्वारा जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के 35 युवाओं को विभिन्न विभागों में चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती हेतु नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर व प्रभारी सहायक आयुक्त आदिम जाति विकास विभाग, श्रीमती लविना पाण्डे, सूरज चौरसिया सहित विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में विधायक श्री भगत, कलेक्टर डॉ मित्तल द्वारा सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर एवं मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया। साथ ही सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें मन लगाकर कार्य करने के लिए शुभकामनाएं दी।

विधायक भगत ने कहा कि जिले में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर के शिक्षित युवाओं को आर्थिक, सामाजिक रूप से ऊपर उठाने एवं उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए शासकीय विभागों में सीधी भर्ती दी जा रही है। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है। इससे इन वर्ग के लोगों के जीवन स्तर में सुधार आएगा। वे अपने अधिकारों के प्रति सजग होंगे। श्री भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल के गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के तर्ज पर ही जिले में गढ़बो नवा जशपुर के सपने को साकार करने का कार्य किया जा रहा है। जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन की सहयोग से जिले में निरंतर ही विकास कार्य हो रहा है। उन्होंने पिछड़े वर्ग के युवाओं को भर्ती दिलाने के लिए जिला प्रशासन को बधाई दी।

 

कलेक्टर डॉ मित्तल ने कहा कि पिछड़े वर्ग के पढ़े लिखे युवक युवतियों को पात्रतानुसार रोजगार उपलब्ध कराकर उन्हें सशक्त बनाना ही प्रशासन का मुख्य ध्येय रहा है। डॉ मित्तल ने कहा कि आप सभी को यह सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ है, इस अवसर का पूरा लाभ उठाइये। उन्होंने कहा कि सीधी भर्ती के तहत शासकीय विभाग में नौकरी आपके जीवन को उन्नति की राह में आगे बढ़ाने का एक जरिया है।इससे आप अपने जीवन में आने वाली कठिनाईयों का सामना कर सकते है। अपने आर्थिक स्थिति को मजबूत बना सकते है। कलेक्टर ने कहा कि शासन प्रशासन पिछड़े वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयासरत है। साथ ही विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उन्हें आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। इस हेतु आप सभी शासकीय योजनाओं से जुड़कर लाभ ले एवं अपने आस पास के लोगों को भी जागरूक कर उन्हें भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। डॉ मित्तल ने भी सभी अभ्यर्थियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए अपने कर्तव्यों का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस दौरान नियुक्ति पत्र लेने आए अभ्यर्थियों ने भी अपने विचार साझा किए। सभी ने सरकार द्वारा उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए किए जा रहे कार्याे की सराहना करते हुए छत्तीसगढ़ शासन एवं जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में जिले में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के कुल 35 शिक्षित युवाओं को पात्रतानुसार विभिन्न विभागों में चतुर्थ श्रेणी के भृत्य, वार्ड बॉय, आया, स्वीपर, चौकीदार, चेनमेन, स्वच्छता परिचारक सहित अन्य पदों पर सीधी भर्ती हेतु नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। जिसके अंतर्गत 18 पद स्कूल शिक्षा विभाग, 9 पद स्वास्थ्य विभाग, 3 पद पशु चिकित्सा सेवाएं, 1 पद महिला एवं बाल विकास, 1 पद भू अभिलेख एवं 1 पद जिला पंजीयक कार्यालय के अंतर्गत शामिल है।

Rashifal