ताजा खबरें

एयरपोर्ट पर एक्शन: 2 तस्कर गिरफ्तार, 56 लाख के गोल्ड के साथ दबोचा गया।

 

जयपुर: जयपुर एयरपोर्ट पर अंडरगारमेंट में गोल्ड छुपाकर लाए दो तस्करों को कस्टम टीम ने धर दबोचा है. गोल्ड की कीमत करीब 56 लाख रुपये बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक तस्कर शारजाह से जयपुर पहुंचे थे. कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर 22 जनवरी की रात रियाद से शारजाह होते हुए आई फ्लाइट में बैठे एक पैसेंजर से पूछताछ की तो वो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद टीम ने जब सख्ती से उसकी जांच की तो स्क्रीनिंग के दौरान उसकी पेंट के अंडरगार्मेंट में दो कैप्सूल मिले. तब पता चला की शातिर तस्कर सिलिकॉन के दो कैप्सूल में 576 ग्राम गोल्ड छुपा कर ला रहा था, जिसकी बाजार में कीमत करीब 33.69 लाख रुपये बताई जा रही है.

 

वहीं दूसरी कार्रवाई में शारजाह से ही आई फ्लाइट संख्या G-9435 में भी एक पैसेंजर पर कस्टम अधिकारियों को शक होने पर उसकी जांच की गई तो सामने आया कि पेंट के निचले हिस्से में शातिर पेस्ट में रूप में सोना छुपा कर लाया था. जब कस्टम टीम ने उससे पूछताछ की तो पहले तो पैसेंजर ने गोल्ड होने की बात से इनकार किया लेकिन जैसे ही पैसेंजर का एक्स-रे किया गया तो गोल्ड की 2 लेयर उसकी पेंट की मोहरी के पास मिली. सर्च के बाद कस्टम अधिकारियों ने शातिर के पास से 380 ग्राम गोल्ड बरामद किया. इसकी बाजार कीमत 22 लाख 23 हजार रुपये है.

 

ऐसे कस्टम टीम ने एक ही दिन में दो कार्रवाई कर कुल 956 ग्राम गोल्ड बरामद किया, जिसकी कुल कीमत 55 लाख 92 हजार रुपये है. कार्रवाई के बाद कस्टम टीम ने राजस्थान के सीकर के रहने वाले दोनों ही तस्करों को गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया, जिन्हें जेल भेज दिया है. पकड़े गए दोनों तस्कर कई समय से गोल्ड की तस्करी में लिप्त थे. हालांकि ये तस्कर किस के लिए यह गोल्ड भारत लेकर आए थे, इसका खुलासा होना बाकी है।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Rashifal