ताजा खबरें

भूपेश कैबिनेट की बड़ी बैठक आज. इन मसलों पर चर्चा, तो इन पर फैसले के आसार. बहुतों को सरकार के निर्णय का इंतजार।

 

रायपुर: महज 5 दिनों के अंतराल में भूपेश कैबिनेट की दूसरी बड़ी बैठक आज बुधवार को मुख्यमंत्री निवास में शाम 6 बजे आहूत की गई है। इससे पहले 6 जुलाई को कैबिनेट की बैठक आहूत की गई थी, जिसमें सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों के डीए में 5 फीसदी का इजाफा किया था, लेकिन प्रदेशभर के लाखों कर्मचारियों ने इसके बाद सामूहिक अवकाश लेकर काम ठप किया, तो वहीं पांच सूत्रीय मांगों के पूरा नहीं होने पर 1 अगस्त से सामूहिक हड़ताल की भी घोषणा की है।

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सप्ताहभर के भीतर ही कैबिनेट की बैठक दूसरी बार क्यों बुलाई है, इस बात को जानने की उत्सुकता सभी को है। हालांकि इस बैठक का प्रमुख उद्देश्य विधानसभा का मानसून सत्र है। 17 जुलाई से शुरु होने वाले इस अल्पावधि के सत्र में पेश किए जाने वाले विधेयक, संशोधन विधेयक सहित विपक्ष के हमलों को लेकर चर्चा के आसार हैं। यह वर्तमान सरकार का अंतिम सत्र होगा, लिहाजा सरकार इस मौके का भरपूर उपयोग करना चाहेगी।

 

दूसरी तरफ प्रदेशभर में आन्दोलन का दौर जारी है। प्रदेशभर के अनियमित कर्मचारियों ने नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है, तो रसोइया संघ आज से दो दिवसीय प्रदर्शन करने का ऐलान कर चुका है। वहीं प्रदेश के लाखों कर्मचारी अपनी पांच सूत्रीय मांग को लेकर सरकार को ज्ञापन सौंप चुके हैं। ऐसे में सरकार का रूख क्या होगा, आज होने वाली कैबिनेट की बैठक के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

Rashifal