ताजा खबरें

रक्तदान महादान : शासकीय राम भजन राय एनईएस.पी. जी. कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना एवं ब्लू रेड रिबन क्लब के माध्यम से रक्तदान शिविर का आयोजन….

जशपुर द प्राइम न्यूज़ नेटवर्क : राष्ट्रीय सेवा योजना और रेड रिबन क्लब की ऒर से शासकीय राम भजन राय एन ई एस स्नातकोत्तर महाविद्यालय जशपुर के सेमिनार हॉल में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से एक दिवसीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ विजय रक्षित ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना और रेड रिबन क्लब के छात्र विभिन्न कैंपों में सामाजिक सरोकार के संबंध में न सिर्फ काम करते हैं, बल्कि उन्होंने उदाहरण देकर रक्तदान शिविर मैं अपना रक्त डोनेट कर जरूरतमंद और लाचार लोगों को आवश्यकता पड़ने पर ब्लड उपलब्ध हो सके इन उद्देश्यों की पूर्ति के लिए रक्तदान किया। इस कार्यक्रम में स्वेच्छा से 17 छात्र छात्राओं ने रक्तदान किया महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रक्षित ने बताया कि इस प्रकार के शिविरों से प्रेरणा प्राप्त होने के साथ ही आवश्यक लोगों को समय के अनुसार ब्लड की आवश्यकता पड़ने पर इसकी आपूर्ति स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाती है। रक्तदान करने वालों में करने वालों में बी पॉजिटिव ए पॉजिटिव एवं ओ पॉजिटिव के रक्तदाता शामिल थे। महाविद्यालय में वृक्षारोपण वाटिका निर्माण परिसर साफ सफाई गांव में शिविर के माध्यम से वातावरण के निर्माण के साथ ही राष्ट्रीय सेवा योजना सामाजिक तत्वों से जुड़ा रक्तदान शिविर का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ ।कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी प्रो प्रवीण सतपति, संकल्प संस्थान के व्याख्याता राजेंद्र प्रेमी स्वयंसेवक प्रेम कुमार यादव,दिलेश्वर दानी,माधव राज नायक,के साथ अनेक छात्र छात्राओं ने रक्त दान के साथ ही रक्त परीक्षण भी कराया।इस सम्बन्ध में वरिष्ठ स्वयंसेवक प्रेम कुमार यादव ने कहा कि पहली बार रक्त दान कर इसके सम्बन्ध में जो भ्रांतियां थी वह समाप्त हुई,भविष्य में जब भी आवश्यक्ता होगी मैं सहर्ष रक्तदान कर जीवन बचाने में सहयोगी बनूंगा। सभी रक्तदाताओं को स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदत्त प्रमाण पत्र चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रियंका टोप्पो एवम प्राचार्य डॉ विजय रक्षित के हाथों वितरित किया गया।।आज का यह कॉर्यक्रम महाविद्यलय के प्राचार्य डॉ विजय रक्षित के परिकल्पना एवम कॉर्यक्रम अधिकारी प्रवीण सतपति के मार्गदर्शन में सम्भव हुआ।स्वयंसेवको के उत्साहवर्धन एवम प्रेरणा के लिए डॉ अनिल कुमार श्रीवास्तव उपस्थित थे शिविर के अंत में डॉ रक्षित ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक एवम पुरे टीम को धन्यवाद ज्ञापित कर भविष्य में सहयोग की अपेक्षा की।कार्यक्रम में महाविद्यालय समस्त स्टाफ सहित चिकित्सा विभाग से के डॉ प्रियंका टोप्पो चिकित्सा अधिकारी, श्रीमती एलीन संतवज, पुरुषोत्तम कुंवर, श्रीमती अंसूंता खुटे, श्री सतीश बैक, चिकित्सा विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल थे।

Rashifal