ब्रेकिंग जशपुर शासकीय आदर्श उ.मा.विद्यालय में बढ़ाई गई आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि, पढ़िए कब तक बढ़ी तिथि, ओर इन्हें मिलेगा प्रवीण सूची के आधार पर वरीयता

 

जशपुर द प्राइम न्यूज़ 24 नेटवर्क : – शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जशपुर में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए एडमिशन प्रारंभ हो चुके है, जिसके अन्तर्ग कक्षा 6वीं में 35 ( अनुसूचित जनजाति-28, अनुसूचित जाति-5, सामान्य/पिछड़ा वर्ग-2), कक्षा 7 वीं में अनुसूचित जनजाति की 4, कक्षा 8 वीं में अनुसूचित जाति की 1 और कक्षा 9 वीं में 2 (अनुसूचित जाति-1, सामान्य/पिछड़ा वर्ग-1) रिक्त सीटों पर छात्रों के प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है।

30 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

इस सम्बंध में विद्यालय की प्राचार्य कमला केरकेट्टा ने बताया कि उक्त कक्षाओं की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए इच्छुक छात्रों से 22 जून तक आवेदन आमंत्रित किये गए थे। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढा दी गयी है। अब प्रवेश के इच्छुक छात्र स्वयं या उनके अभिभावक शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जशपुर में या ज़िले के सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों के कार्यालयों में जाकर अपना आवेदन 30 जुलाई 2021 तक कार्यालयीन समय में जमा कर सकते हैं।

इनको मिलेगी वरीयता

पिछली उत्तीर्ण कक्षा में प्राप्ताकों के आधार पर वर्गवार प्रावीण्य सूची तैयार कर वरीयता क्रम के अनुसार पात्र आवेदकों के प्रवेश की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उदाहरण के लिए कक्षा 5वीं के प्राप्तांकों के आधार पर बनने वाली वर्गवार प्रावीण्य सूची से पात्रतानुसार कक्षा 6वीं प्रवेश की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। छात्रों के प्रवेश की जानकारी विद्यालय की वेबसाइट www.govtmodelhssjashpur.in पर भी उपलब्ध है।

उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय जशपुर का यह इकलौता सरकारी स्कूल है जहां सीबीएसई पाठ्यक्रम हिंदी माध्यम में पढ़ाया जाता है। यह एक आवासीय विद्यालय है, जिसका स्कूल भवन और छात्रावास एक ही परिसर में स्थित हैं।

Rashifal