Breaking Jashpur : एक महिला सहित दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 23 किलो गांजा सहित लग्जरी कार जप्त,ओडिशा के झारसुगुड़ा से मध्य प्रदेश के छतरपुर कर रहे थे गांजा तस्करी, जप्त गांजा की कीमत 2 लाख से अधिक, ओडिशा से देशभर में हो रही गांजा की तस्करी, मध्यप्रदेश में खप रहा लाखों का गांजा,पढ़िए पूरा मामला…..

जशपुर ब्यूरो द प्राइम न्यूज नेटवर्क। देश का ओडिशा राज्य देशभर में गांजा तस्करी का सबसे बड़ा अड्डा बन चुका है जहां से गांजे की तस्करी होकर सीधे मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में खपाया जाता है, वही पुलिस लगातार तस्करों पर कार्रवाई भी करती है इसी तारतम्य में छत्तीसगढ़ की जशपुर पुलिस ने उड़ीसा सीमा पर लगे लवाकेरा चेक पोस्ट पर मध्यप्रदेश ले जाते हुए 23 किलो गांजे की खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है, जिसकी कीमत 2 लाख 30 हजार रू. बताई जा रही है वही हुंडाई आई 20 कार को जप्त कर किया गया है साथ ही तस्करी में संलिप्त 1 महिला सहित 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार,

इस संबंध में जशपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ उड़ीसा सीमा के लवाकेरा में गांजा सहित अन्य मादक द्रव्यों की तस्करी रोकने के लिए स्थापित पुलिस के विशेष जांच बेरियर लगाया है, जहाँ मंगलवार सुबह उड़ीसा से आ रहे वाहन को रोककर बारीकी से तलाशी की जा रही थी, उसी दौरान लगभग सुबह साढ़े 8 बजे ओडिसा की ओर से आ रही सफेद कलर की हुंडाई आई 20 कार क्रमांक CG 13 C 8281 को रोककर बारीकी से तलाशी पुलिस द्वारा ली गई जिसमें कार में सवार 2 व्यक्ति के द्वारा कार की डिक्की से प्लास्टिक की थैली में छिपाकर रखे मादक पदार्थ गांजा 23 पैकेट में कुल 23 किलोग्राम को पुलिस द्वारा जप्त कर तस्करी में संलिप्त आरोपी मनोज विस्वकर्मा एवं मेघा कश्यप को अभिरक्षा में लिया गया, इसी दोरान तस्करी में संलिप्त कार ड्राईवर फरार हो गया। पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने उक्त मादक पदार्थ गांजा को झारसुगुड़ा (ओडिसा) से खरीद कर छतरपुर (मध्य प्रदेष) ले जाना बताये।

वही पुलिस ने गांजा तस्करी में प्रयुक्त कार को जप्त कर आरोपी मनोज विश्वकर्मा उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम पाय थाना राजनगर जिला छतरपुर (म.प्र.) एवं 2-मेघा कश्यप उम्र 34 वर्ष निवासी गोसलपुर थाना गोसलपुर जिला जबलपुर (म.प्र.) को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

जानकारी के लिए बता दें कि 15 अक्टूबर को दशहरा के दिन पत्थलगांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन की शोभा यात्रा में गांजा से भरे हुआ जाइलो वाहन अनियंत्रित हो कर घुस गया था। इस भीषण हादसे में एक श्रद्वालु की मौत हुई थी और 16 घायल हुए थे। चार गंभीर रूप से घायलों में से एक की हालत अब भी चिंताजनक बनी हुई है। मामले में पुलिस ने वाहन में सवार दो आरोपित बबलू और शिशुपाल के साथ वाहन मालिक गौतम सिंह को मध्यप्रदेश के सिंगरौली से गिरफ्तार कर चुकी है। खासबात यह है कि दुर्घटनाकारित वाहन भी गांजा की खेप लेकर मध्यप्रदेश के सिंगरौली ही जा रही थी।

प्रकरण में आरोपीगणों को गिरफ्तार करने एवं विवेचना में उ.नि. एल.आर. चौहान, स.उ.नि. रामजी साय पैंकरा, प्र.आर. 165 पिछारू राम भगत, आर. 398 शैलेन्द्र मिंज, आर. 468 रिझन राम भगत, आर. 566 वेद सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Rashifal