ताजा खबरें

Breaking News :आदिवासी गुरिल्ला आर्मी का मास्टर माइंड पूर्व नक्सली निर्मल मिंज गिरफ्तार, लेव्ही वसूली के लिए खड़े हो रहे आदिवासी गुरिल्ला आर्मी संगठन का पुलिस ने पूरी तरह से किया सफाया….

जशपुर द प्राइम न्यूज़ नेटवर्क : छत्तिसगढ़ और झारखंड के अंर्तराज्यी सीमा में दहशत फैला कर ठेकेदारों और व्यापारियों से लेव्ही वसूली और यात्री बसों में डकैती डालने के लिए खड़े किए जा रहे आपराधिक संगठन आदिवासी गुरिल्ला आर्मी का मास्टर माइंट नि​र्मल मिंज को जशपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पांडेय ने बताया कि निर्मल मिंज की गिरफ्तारी के साथ ही संगठित हो रहे अपराधियों का गिरोह सिर उठाने से पहले ही पूरी तरह से खत्म हो गया। उन्होनें बताया कि 9 जनवरी के इस गिरोह के 9 सदस्यों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किए जाने के बाद,मास्टर माइंड निर्मल तक पहुंचने के लिए एसपी विजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में जशपुर पुलिस कार्रवाई कर रही थी। इस बीच,झारखंड की लातेहार पुलिस ने जानकारी दी कि निर्मल,वहां के जेल में बंद है। इस पर न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट प्राप्त कर,निर्मल को जशपुर लाया गया है। उस पर,पूर्व में गिरफ्तार किए गए साथियों के साथ धारा 307,387,507,506 बी,435,392,399,401 और आम्र्स एक्ट की धारा 25,27  के तहत मुकदमा चलाया जाएगा। निर्मल मिंज की गिरफ्तारी के बाद से इसके साथ ही आदिवासी गुरिल्ला आर्मी संगठन का पूरी तरह से सफाया हो चुका है।’

इन घटनाओं को दिया था अंजाम

दिनांक 17.04.2021 के शाम 05ः30 बजे ग्राम बिछीटोली में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की मनोरा से डड़गांव तक चल रही रोड निर्माण कार्य के दौरान लेवी वसूली का पैसा देने के लिये फोन से धमकी दिया गया था, पैसा नहीं देने पर निर्मल मिंज द्वारा अपने ग्रुप के सदस्यों के साथ ग्राम बिछीटोली आकर रोड निर्माण कार्य में लगे जे.सी.बी. चालक को गोली मारकर घायल कर दिया था। घटना की रिपोर्ट पर चौकी मनोरा में अप.क्र. 87/2021 धारा 307 भा.द.वि. 25, 27 आर्म्स एक्ट पंजीबद्ध किया गया है।*

दिनांक 24.08.2021 के 12ः36 बजे ग्राम पंचायत खरसोता सरपंच के मोबाईल नंबर पर ग्राम पंचायत खरसोता में चल रहे शासकीय निर्माण कार्य को बंद करने के लिये फोन से धमकी देकर लेवी की मांग निर्मल मिंज के ग्रुप के द्वारा किया गया था, उक्त रिपोर्ट पर चौकी मनोरा में अप.क्र. 200/2021 धारा 387, 507, 506(बी) भा.द.वि. पंजीबद्ध किया गया है।

दिनांक 15.12.2021 के रात्रि 08ः00 बजे एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की ग्राम जरिया बरटोली से कुजरी तक चल रहे रोड निर्माण कार्य को निर्मल मिंज एवं ग्रुप सदस्यों के द्वारा लेवी का पैसा नहीं देने पर बंद करने की धमकी दिया था। उक्त कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा लेवी का पैसा नहीं देने पर रोड निर्माण कार्य में लगे जे.सी.बी. तथा पास में रखे मोटर सायकल को जलाने पर थाना जशपुर में अप.क्र. 311/2021 धारा 435 भा.द.वि. 25 आर्म्स एक्ट पंजीबद्ध किया गया है।

दिनांक 09.01.2022 की रात्रि में नीमगांव डोंगाटोली में निर्मल मिंज अपने ग्रुप के साथियों के साथ इकट्ठा होकर यात्री बस में लूटपाट एवं डकैती की योजना बना रहे थे। जशपुर पुलिस के द्वारा मौके पर पहुंचकर निर्मल मिंज के साथियों को घटना देने के अंजाम से रोका गया। उक्त रिपोर्ट पर थाना जशपुर में अप.क्र. 09/2022 धारा 399, 401 भा.द.वि. 25 आर्म्स एक्ट पंजीबद्ध कर निर्मल मिंज के अन्य साथियों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया, निर्मल मिंज वहां से भागने में कामयाब हो गया था।*

निर्मल मिंज उम्र 33 वर्ष निवासी डबरी थाना गारू जिला लातेहार (झारखंड) के 05 मामलों में लातेहार जेल में निरूद्ध है। आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर थाना जशपुर लाकर माननीय सी.जे.एम. न्यायालय जशपुर से गिरफ्तारी की अनुमति लेकर 04 प्रकरणों में गिरफ्तार किया गया।

उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी जशपुर निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, उ.नि. दुखराम भगत, आर.  दयानंद कुजूर, आर.  सुमन खलखो, आर.लखी राम भगत, आर. सलमोन टोप्पो का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

मुख्यमंत्री साय की पहल पर आजादी के बाद विशेष पिछड़ी जनजाति कोरवा बाहुल्य महुआपनी गांव में पहली बार पहुंचेगी बिजली,पीएम जनमन योजना से तहत कार्य हुआ स्वीकृत,मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में ग्रामीणों ने दिया था आवेदन,

Rashifal