सड़क जाम कर,मजदूर करने लगे प्रशासन विरोधी नारेबाजी,मचा हड़कंप,इसलिए उठाया कदम

 

बेमेतरा द प्राइम न्यूज 24 नेटवर्क :- मजदूरी भुगतान ना होने से भड़के धान संग्रहण केंद्र के मजदूरों ने सड़क जाम कर दिया। मजदूरों के इस कदम से सकते में आए प्रशासन के आला अधिकारियों को मजदूरों को मनाने में घण्टों मशक्कत करनी पड़ी। मामला बेमेतरा जिले के सरदा-लेंजवारा धान संग्रहण केंद्र का है। इस संग्रहण केंद्र के मजदुरो को 5 महिना से समिति ने लंबित मजदूरी का भुगतान नहीं किया।

 

समिति ने खरीफ सीजन 2020-21 में धान खरीदी प्रक्रिया से लेकर धान के उठाव में पसीना बहाया था। इन मजदूरों को उनका मेहनताना सहकारी समिति को धान खरीदी से मिलने वाली कमीशन से देना होता है। लेकिन समिति ने अब तक भुगतान नहीं किया है। भड़के मजदूरों ने मजदुरो ने सरदा- लेंजवारा फड के निकट ही मुख्य सड़क पर बैठकर चक्काजाम कर दिया और शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की वही मजदुरो के चक्काजाम की खबर मिलते ही जिले के डीएमओ एवम तहसीलदार मौके पर पहुँच कर मजदुरो से बातचीत की और 15 दिनों के भीतर मजदुरो को जिला से भुगतान दिलाने की बात कही जिससे बाद मजदुरो ने हड़ताल समाप्त कर दिया है। मजदुरो के महीनो से भुगतान नही होने से परेशान चक्काजाम कर रहे मजदुरो का कहना है कि विगत 5 माह से मजदूरी भुगतान नही किया है जिससे परिवार चलाना मुश्किल हो गया है।

वही जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा हड़ताल को समर्थन दे रहे है। मजदुरो को कहना है बीते सप्ताह ही कलेक्टर को ज्ञापन देकर परेशानी बताई गई थी जिसका निदान नही हो पाया है। मामले में जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा ने कहां की मजदुरो के साथ हड़ताल में शामिल हुआ था अधिकारीयो ने आकर 15 दिनों के भीतर भुगतान करने का आश्वासन दिया है। वही डीएमओ आशुतोष कोसरिया ने कहां की मजदुरो का भुगतान पेंडिंग है मुख्यालय को अवगत करा दिया है 15 दिनों के भीतर भुगतान कर दिया जाएगा।

 

 

Rashifal