CG CRIME : जशपुर पुलिस को सुंदरगढ़ उड़ीसा एवं छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्रों में चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में मिली सफलता।

 

जिला जसपुर के तीन थाना क्षेत्रों के 4 चोरी के मामलों का हुआ खुलासा

 

 

थाना तपकरा,फरसाबहार,कुनकुरी क्षेत्र में हुए चोरी में था शामिल

 

उड़ीसा में रहकर चोरियों को अंजाम देने वाले आरोपी को झारसुगड़ा से गिरफ्तार करने में मिली सफलता

 

उड़ीसा में रहकर चोरियों को अंजाम देने वाले आरोपी को झारसुगड़ा से गिरफ्तार करने में मिली सफलता

 

आरोपी से घटना में प्रयुक्त राड एवं ₹4000 नगद बरामद साथ ही अन्य आरोपियों के बारे में मिले अहम सुराग

 

अपने 02 साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को देता था अंजाम

 

 

 

जशपुर: तपकरा फरसाबहार एवं कुनकुरी क्षेत्र में हुए चोरी के प्रकरणों की जांच एवं आरोपियों की पता तलाश हेतु पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री राम गोपाल गर्ग एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जसपुर डी रविशंकर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप के मार्गदर्शन एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस संदीप मित्तल के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था ।

जिसमें लगातार संदेहियों से पूछताछ किया जाकर पतासाजी की जा रही थी। उड़ीसा पुलिस से भी लगातार संपर्क किया गया छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा से लगे उड़ीसा के ग्राम लुलकीडीह में भी लगातार चोरियां होने से उड़ीसा पुलिस ने आरोपियों की पतासाजी कर रही थी। इसी दौरान तपकरा पुलिस को सूचना मिली कि थाना कुनकुरी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम केराडीह के रहने वाला रजा खान जो पूर्व में भी चोरी के कई मामलों में जेल जा चुका है वर्तमान बड़गांव में रहता है और बीच-बीच में छत्तीसगढ़ की ओर आता है कि सूचना पर पुलिस के द्वारा उड़ीसा पुलिस से संपर्क स्थापित उनकी मदद से झारसुगुड़ा से हिरासत में लिया गया पूछताछ में उसके द्वारा थाना तपकरा के घर का ताला तोड़कर चोरी करना स्वीकार किया गया थाना फरसाबहार पिछले दिनों में एक दुकान में ताला तोड़कर नगदी चोरी करना स्वीकार किया तथा कुनकुरी थाना क्षेत्र में एक घर का अलमारी तोड़कर तथा ग्रामीण कुनकुरी में खेत में चोरी करना स्वीकार किया-

1.थाना तपकरा के अपराध क्रमांक 73/23धारा 457 380 भादवी

2.थाना फरसाबहार के अपराध क्रमांक 34/23 धारा 457 380

3.थाना कुनकुरी के अपराध क्रमांक 54/23 धारा 457 380

4.थाना कुनकुरी 59/23 धारा 379 भादवि का अपराध कायम कर विवेचना की जा रही थी।

 

आरोपी के कब्जे से चोरी की एक लोहे का ताला तोड़ने में इस्तेमाल किया गया था जप्त किया गया है ।

 

मामले में फरार अन्य दो आरोपियों की पतासाजी की जा रही है जिसमें एक टीम झारखंड रवाना हुई है आरोपी सिबटेन रजा खान पहले भी भी लूट व चोरियों के कई प्रकरणों में शामिल रहा हैं और जेल जा चुका है ।

 

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी तपकरा हर्षवर्धन चौरासे,स उ नि जयनंदन मार्बल, प्र आर मोहन बंजारे, प्र आर राजेश कुजूर, आर संतु राम यादव आरक्षक नंदलाल यादव आरक्षक अमित त्रिपाठी आरक्षक राजकुमार यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही

Rashifal