ताजा खबरें

मुख्यमंत्री भूपेश ने भिलाई निवास में 9 कन्या भोज का किया आयोजन पारंपरिक परिधान पहन माताओं के पखारे पैर।

 

भिलाई: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को रामनवमी पर अपने भिलाई स्थित निवास पहुंचे। भिलाई स्थित मुख्यमंत्री निवास में हर साल के मुताबिक इस बार भी कन्या भोज का आयोजन किया गया था। इस मौके पर उन्होंने माता स्वरूपिणी कन्याओं का पूजन किया, और उन्हें चुनरी भी पहनाई। माताओं के साथ ही भैरव स्वरूप बालकों को भी भोज में बिठाया गया था।

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर साल नवरात्र के दोनों ही पक्ष में अपने निवास पर नवमी के दिन कन्या भोज का आयोजन करते हैं। इस परंपरा को बरकरार रखते हुए गुरुवार को रामनवमी की सुखद बेला पर वे अपने भिलाई स्थित निवास पहुंचे।

 

 

अपने निवास में 9 कन्याओं के भोज आयोजन के दौरान मुख्यमंत्री ने पारंपरिक परिधान धोती व कुर्ता पहना हुआ था। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी भी थीं। दोनों ने पहले तो माता स्वरूप में मुख्यमंत्री निवास पहुंची कन्याओं के पैर पखारे, उसके बाद सभी कन्याओं का विधान से पूजन किया और उन्हें चुनरी पहनाई। जिसके बाद भोजन परोसा गया और फिर सभी माताओं को उपहार देकर विदा किया गया।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Breaking News : बुजुर्ग की हत्या करने के आरोपी बस एजेंट गोविन्द प्रधान उर्फ भोला को चंद घंटे में सिटी कोतवाली ने किया गिरफ्तार,चश्मा को निकाल देने जैसे मामूली सी बात पर एजेंट ने मारा था झापड़,घायल बुजुर्ग की इलाज के दौरान हुई थी मौत,,,,

Rashifal