ताजा खबरें

अक्ती तिहार और माटी पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम भूपेश बघेल, ट्रैक्टर चलाकर जोता खेत।

 

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को शहर के कृषि विश्वविद्यालय परिसर में अक्ती तिहार और माटी पूजन दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सीएम ने गांव की माटी, देवी-देवताओं और ठाकुर देव की पूजा की. उन्होंने धान की कोठी से बीज लाकर पूजा की और बीज बुवाई संस्कार के तहत लौकी, सेम, तोरई के बीज भी बोये. इसके बाद सीएम बघेल ने गौ माता को चारा खिलाया साथ ही अच्छी फसल और राज्यवासियों के घर धन धान्य से भरे रहने के लिए धरती माता से कामना की. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्रैक्टर चलाकर खेत की जुताई की।

 

 

बातचीत में सीएम ने कहा कि प्रदेश के किसानों के लिए खुशहाली की कामना की. आज किसान अपने खेतों में जाकर बीज डालते हैं और अच्छी फसल के लिए पूजा अर्चना करते हैं. आज परशुराम जयंती भी है. भगवान परशुराम के बारे में कौन नहीं जानता. भगवान परशुराम ने अक्षय पात्र दिया. इस मौसम में आम, इमली, तरबूज, खरबूज के बीज को इकट्ठा करके रखा. दो पात्र रहते हैं एक दूसरे को देते हैं और एक स्वयं खेतों में खाली जगह में चढ़ा देते हैं, ताकि उसी से पेड़ और आने वाले पीढ़ी को इसका लाभ मिले. बता दें कि अक्ति त्योहार के साथ ही खेतों में फसलो की बुआई शुरू हो जाती है.

 

 

विधानसभा चुनाव में सीएम का छत्तीसगढ़िया अंदाज विपक्ष के लिए चुनौती बनेगा इस सवाल पर सीएम ने कहा कि विपक्ष ने कभी किसानों के लिए काम नहीं किया. इसलिए चुनौती है. BJP के पास कोई तोड़ नहीं है.

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Rashifal