ताजा खबरें

सीएम भूपेश 6 मार्च को पेश कर सकते हैं बजट सरकार पर टिकी हर वर्ग की निगाहें।

 

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 1 मार्च बुधवार से शुरु होने जा रहा है। विधानसभा से जारी अधिसूचना के मुताबिक बजट सत्र 24 मार्च तक चलेगा, जिसमें बैठकों की संख्या केवल 14 है। इसमें पहला दिन राज्यपाल के अभिभाषण के नाम रहेगा, जिसके बाद दो दिनों तक धन्यवाद प्रस्ताव का रहेगा। साथ ही भूपेश सरकार अपने इस कार्यकाल का अंतिम आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेगी।

 

इसके बाद सदन की कार्यवाही सोमवार 6 मार्च को शुरु होगी, जिसमें राज्य बजट पेश किए जाने के संकेत मिल रहे हैं। इसके बाद होली का अवकाश है, लिहाजा सरकार होली से पहले ही प्रदेश के लोगों को बजट के माध्यम से तोहफा देने का प्रयास कर रही है। इस बार भूपेश सरकार 1.10 लाख करोड़ का वृहद बजट पेश करने वाली है, जिसे लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों ही दलों के सदस्य बेहद उत्साहित हैं।

 

बजट को लेकर जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं, उसके मुताबिक भूपेश सरकार किसानों को बड़ा तोहफा देने के फिराक में है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस बार से धान का समर्थन मूल्य 2800 रुपए प्रति क्विंटल किया जा सकता है। वहीं सामान्य प्रशासन विभाग ने जिस तरह से विभिन्न विभागों में कार्यरत अनियमित और संविदा कर्मियों की सूची मंगवाई है, उसे देखते हुए आसार हैं कि उन कर्मियों को सरकार नियमितीकरण का तोहफा दे सकती है।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Breaking News : बुजुर्ग की हत्या करने के आरोपी बस एजेंट गोविन्द प्रधान उर्फ भोला को चंद घंटे में सिटी कोतवाली ने किया गिरफ्तार,चश्मा को निकाल देने जैसे मामूली सी बात पर एजेंट ने मारा था झापड़,घायल बुजुर्ग की इलाज के दौरान हुई थी मौत,,,,

Rashifal