ताजा खबरें

कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक,विशेष पिछड़ी जनजाति बस्ती में शुक्रवार 22 दिसंबर को लगाई जाएगी पोषण-चौपाल,अधिकारियों को पहाड़ी कोरवा बस्ती में जाने के निर्देश दिए,ऊर्जा संरक्षण दिवस पर लिया ऊर्जा संरक्षण संकल्प,

 

जशपुरनगर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में संबंधित विभाग के द्वारा किए जाने वाले लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्य की जानकारी ली एवं सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होने सभी विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यों एवं योजनाओं की जानकारी ली एवं विभाग द्वारा कार्य को बेहतर करने के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। जिससे लोगों को अधिक से अधिक लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने विभिन्न विभाग में द्वारा संचालित योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर डॉ मित्तल ने कहा कि विशेष पिछड़ी जनजाति बस्ती में पोषण चौपाल शुक्रवार 22 दिसंबर को लगाई जाएगी। इस हेतु अधिकारियों को पहाड़ी कोरवा बस्ती में जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को पहाड़ी कोरबा बस्ती में जाकर पोषण आहार से संबंधित गाइडलाइन के आधार पर जानकारी देकर जागरूक करने कहा। बसाहट की जानकारी अंतर्गत जनसंख्या, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा सड़क व्यवस्था, आधार कार्ड, जॉब कार्ड, अकाउंट नंबर सामाजिक समस्याओं के संबंध में अवगत होकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने अटल चौक, विकसित भारत संकल्प यात्रा, पीएम आवास, आयुष्मान कार्ड, सिकल सेल एनीमिया, किसान क्रेडिट कार्ड की प्रगति की जानकारी ली और अटल चौक के रंग रोगन, मरमत, साफ सफाई कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत केंद्र शासन की योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने विशेष कार्य योजना बनाने के लिए कहा है। कलेक्टर आयुष्मान कार्ड जिन पंचायत में बनना शेष है प्रगति लाने की निर्देश दिए। साथ ही सिकल सेल एनीमिया के लिए मोबिलाइजेशन करके स्क्रीन टेस्ट की व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा। उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड के कार्य में भी प्रगति लाने के लिए कहा है। साथ ही सभी विभाग की लंबित प्रकरणों की समीक्षा की एवं समय अवधि में निराकरण करने की निर्देश दिए।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा, डीएफओ श्री जितेंद्र उपाध्याय, अपर कलेक्टर श्री आई. एल. ठाकुर, श्री आर पी चौहान, सर्व एसडीएम सहित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।


ऊर्जा संरक्षण का लिया संकल्प
साप्ताहिक समय सीमा के बैठक में कलेक्टर को उपस्थिति में अधिकारियों ने ऊर्जा संरक्षण का संकल्प लिया। ऊर्जा संरक्षण दिवस पर हम सत्य निष्ठा से संकल्प लेते हैं कि हम ऊर्जा का अपव्यय रोकेंगे एवं अन्य लोगों को भी ऊर्जा अपव्यय रोकने हेतु जागरूक करेंगे। जिससे आदर्श नागरिक होने के नाते हम ऊर्जा पर्यावरण एवं जल संरक्षण हेतु लोगों को जागरूक करेंगे ताकि आगे आने वाली पीढ़ी के लिए एक बेहतर वातावरण सुनिश्चित हो सके। एक नए व स्वच्छ भारत का निर्माण कर सके।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Breaking News : बुजुर्ग की हत्या करने के आरोपी बस एजेंट गोविन्द प्रधान उर्फ भोला को चंद घंटे में सिटी कोतवाली ने किया गिरफ्तार,चश्मा को निकाल देने जैसे मामूली सी बात पर एजेंट ने मारा था झापड़,घायल बुजुर्ग की इलाज के दौरान हुई थी मौत,,,,

Rashifal