ताजा खबरें

CRIME NEWS : शहर में स्पोर्ट्स साइकिल की चोरी करने वाले आरोपी को सायकल सहित पकड़ने में पुलिस को मिली सफलता,आरोपी के कब्जे से सायकिल जप्त।

 

कुनकुरी बीते कुछ दिनों से कुनकुरी क्षेत्र में साइकिल चोरी की शिकायत थाना में प्राप्त हो रहा था, इस पर अधिकारियों के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में थाना प्रभारी एल. आर. चौहान ने टीम के साथ विशेष अभियान चलाकर लगातार चोरियां करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

कुनकुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत निवासी सुधवा भगत ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 18 फरवरी 2023 को प्रार्थी का पुत्र अपना हीरो रेंजर सायकल में सुबह करीबन 8.00 बजे स्कूल पढ़ने गया था और करीबन 2.30 बजे पैदल घर आकर बताया कि सायकल स्टैण्ड के अन्दर सायकल को खड़ा किया था और 2:00 बजे छुट्टी होने पर सायकल स्टैण्ड गया तो देखा तो सायकल वहां नहीं था। यह पुरी बाते प्रार्थी को उसके पुत्र ने बताया तो यह अपने स्तर से दो दिन तक सायकल को खोजा नहीं मिला। प्रार्थी के द्वारा अनिल मिंज पर सायकल चोरी करने का संदेह करते हुये रिपोर्ट दर्ज कराया गया। प्रार्थी के रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया। विवेचना के दौरान अनिल मिंज को अभिरक्षा मे लेकर गवाहो के समक्ष पूछताछ कर मेमोरेण्डम कथन लिया गया, आरोपी अनिल मिंज ने अपने मेमोरेण्डम कथन में थाना कुनकुरी के अपराध क्रमांक 19/2023 धारा 454,380 भादवि. के प्रकरण सायकल चोरी के अलावा थाना कुनकुरी के अपराध क्रमांक 20/2023 धारा 379 भादवि, अप.क्रमांक 21/2023 धा- 457,380 भादवि, अप.क्रमांक 22/2023 धारा 454,380 भादवि के प्रकरण मे भी सायकल चोरी करना स्वीकार करने पर मेमोरेण्डम कथन लेकर उक्त चारो प्रकरण का 04 नग सायकल जुमला रकम 30,800 रूपये को आरोपी के मकान से गवाहो के समक्ष सभी साइकिलों को बरामद किया गया। *आरोपी अनिल मिंज पि स्व. अलबिनुस मिंज उम्र 44 वर्ष सा.कुनकुरी बेहराटोली थाना कुनकुरी* जिला जशपुर (छ.ग.) के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर दिनांक 22.फरवरी.2023 को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

 

उक्त प्रकरण को सुलझाने में थाना प्रभारी एल.आर.चौहान,प्रधान आरक्षक मोहन बंजारे, आरक्षक प्रमोद रौतिया,गोविंद यादव,अमित एक्का की सराहनीय भूमिका रही।

आगामी आमचुनाव एवं होली त्यौहार पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने पुलिस ने की आबकारी एक्ट की ताबड़तोड कार्यवाही,आदर्श आचार संहिता से अब तक कुल 45 मामलों में 49 आरोपियों के विरूद्व कार्यवाही,

Rashifal