ताजा खबरें

राजधानी रायपुर में आज आयोजित होगी धर्म सभा।

आज यानी 19 मार्च को राजधानी रायपुर में विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा होने जा रही है। ये कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से कार्यक्रम हो गई। राजधानी के रावणभाठा मैदान में होने वाले इस आयोजन की पूरी तैयारी हो चुकी है। इस आयोजित कार्यक्रम लगभग 300 संत रायपुर आने वालें हैं।

 

अखिल भारतीय संत समिति, सकल सनातनी समाज एवं विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में होने वाली संकल्प धर्मसभा में हिंदू राष्ट्र, मतांतरण रोकने, नक्सलवाद को बढ़ावा देने वाले लोगों पर अंकुश लगाने संबंधी अन्य मुद्दों पर संतगण विचार रखेंगे।

 

आपको बता दें कि धर्म सभा से पहले शनिवार को विश्व हिंदू परिषद के नेताओं और संतों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। इसमें धर्मांतरण को लेकर संतों ने तीखे सवाल किए। विश्व हिंदू परिषद के इस यात्रा के संयोजक चंद्रशेखर वर्मा ने बस्तर में धर्मांतरण बढ़ने का दावा करते हुए कहा कि बस्तर में तेजी से बढ़ रहे नक्सलवाद की समस्या के पीछे चर्च है। चर्च और उससे जुड़े हुए लोगों ही वहां के मुख्य षड्यंत्रकारी हैं । उन्हीं की वजह से ये समस्या बनी हुई है।

 

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बस्तर के 400 से ज्यादा गांवों में चर्च बनाए गए हैं । पिछले 10 सालों में यहां एक भी चर्च नहीं था और न ही कोई इसाई व्यक्ति । दावा किया जाता है कि वहां कोई धर्मांतरण नहीं हुआ, तो फिर ईसाई कहां से आ गए। चर्च कहां से आ गए। यह विचारणीय है।

भारत शिक्षा रत्न अवार्ड फॉर बेस्ट प्रिंसीपल के राष्ट्रीय पुरस्कार से दिलीप अम्ब्रेला सम्मानित,दिल्ली में हुआ सम्मान, शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा एवं विशेष सहयोग के लिए दिया जाता है यह सम्मान

Rashifal