बुजुर्ग उत्तरा को मिला सपनों का आशियाना, शौचालय से मिली मुक्ति, देखिये वीडियो 


 

बेमेतरा द प्राइम न्यूज़ नेटवर्क : –जिले के नवागढ़ विधानसभा के अंतर्गत ग्राम खाम्ही में बुजुर्ग बेसहारा महिला उत्तरा सोनी का वर्षो पुराना सपना पूरा हो गया, बुजुर्ग महिला विगत 15 वर्षों से मकान ढह जाने के करण शौचालय में रहने मजबूर थी। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और संबंधित अधिकारियों से पक्का मकान निर्माण को लेकर महिला कई बार गुहार लगा चुकी थी, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा था।

इस दौरान किसान नेता योगेश तिवारी और लक्ष्य ग्रुप के सदस्यों को मामले की जानकारी मिलने पर समयसीमा में जन सहयोग से पक्का मकान निर्माण का लक्ष्य रखा ।  इसके बाद जन सहयोग से उत्तरा सोनी के लिए मकान निर्माण शुरू किया गया और आज महज 1 महीने में ही मकान बनाकर चाबी सौपी गयी हैं।

 

शासन की महत्वाकांक्षी योजना की नही मिली मदद

आपको बता दे कि बुजुर्ग बेसहारा महिला उत्तरा सोनी पिछले 15 सालों से घर ढह जाने से शौचालय में रहने को मजबूर थी । दर-दर भटकने के बाद भी उसे किसी प्रकार का कोई सरकारी मदद नहीं मिली । महिला को दिए आश्वासन अनुसार समय सीमा में किसान नेता के दिशानिर्देश में युवा साथी मनोज शर्मा हरीश अवस्थी एवम लक्ष्य ग्रुप के सदस्यों के विशेष सहयोग से एक मकान का निर्माण किया गया है । बुधवार को पूजा अर्चना पश्चात नवनिर्मित मकान की चाबी उत्तरा सोनी को चाबी सौपी जिससे महिला बेहद खुश दिखी।

पक्के मकान का सपना पूरा होने पर उत्तरा सोनी का चेहरा खिला 

पक्के मकान का सपना पूरा होने पर उत्तरा सोनी का चेहरा खिल उठा ।  उसने किसान नेता योगेश तिवारी और उसके साथियों का आभार जताते हुए कहा कि कच्चा मकान टूटने के बाद शौचालय में रहने को मजबूर थी ।   आज मेरा यह सपना प्रकार हुआ है । सिर में छत नहीं होने का दर्द लंबे समय से झेल रही थी ।  अब पक्का मकान बनने के बाद बारिश, ठंड और गर्मी में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा ।

 

Rashifal