पीडीएस गोदाम का खिड़की तोड़ने के चक्कर मे करंट से चिपक कर हाथी की मौत,तपकरा वन परिक्षेत्र में साल भर के अंदर दूसरा हादसा

फरसाबहार,प्राइम न्यूज नेटवर्क। रोहित यादव।  पंचायत के पीडीएस गोदाम के लोहे का खिड़की तोड़ने के चक्कर मे एक नर हाथी की करंट के चपेट में आ जाने से मौके पर ही मौत हो गई। मामला तपकरा वन परिक्षेत्र के ग्राम पंचायत अमडीहा की है। यहां के पूर्व सरपंच गुलाब साय के मुताबिक मंगलवार की तड़के 4 बजे ग्रामीण कि नजर गोदाम के बाहर एक हाथी मृत अवस्था मे पड़े हुए हाथी पर गई। हाथी के शव के पास ही बिजली का एक टूटा हुआ वायर भी पड़ा हुआ मिला।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गांव में टूटे हुए सर्विस वायर का प्रयोग विद्युत विभाग के मुख्य सप्लाई लाइन से उप स्वास्थ्य केंद्र तक बिजली पहुचाने के लिए किया गया था। दुरी अधिक होने की वजह से बीच मे एक लकड़ी के खम्बे का इस्तेमाल भी किया गया था। अनुमान लगाया जा रहा कि मृत हाथी  इस लकड़ी के खम्बे को तोड़ा होगा,जिससे सर्विस वायर टूट कर हाथी के ऊपर गिर जाने करंट की चपेट में आया होगा।

घटना की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं। बीते डेढ़ साल के भीतर जिले में हाथी के मारे जाने की यह चौथी घटना है। इससे पहले बादलखोल अभ्यारण्य क्षेत्र से लगे हुए कुनकुरी वन परिक्षेत्र में एक गर्भवती हथीनी की मौत हुई थी। इसके कुछ ही दिनों के बाद तपकरा वन परिक्षेत्र के ग्राम झिलिबेरना में घर के कंटीले तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से एक हाथी की मौत हुई थी। वहीं,दुलदुला परिक्षेत्र में आपसी द्वंद में एक नर हाथी मारा गया था।

Rashifal