ताजा खबरें

समाजसेवी हनुमान प्रसाद जैन को श्रद्वाजंलि देने छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों से पहुंचें अतिथि,

 

जशपुर  जिले के प्रसिद्व व्यवसायी और समाजसेवी हनुमान प्रसाद जैन को श्रद्वाजंलि देने के लिए,प्रदेश के साथ झारखंड,बिहार और राजस्थान से लोग शहर पहुंचे। नगर के श्री दिगंबर जैन मंदिर के प्रांगण में आयोजित विशाल श्रद्वाजंलि सभा में सैकड़ों लोगो ने दिवंगत हनुमान प्रसाद जैन को श्रद्वासुमन अर्पित कर,उनकी समाज सेवा और धर्म परायण्ता को याद किया। प्रदेश के खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने हनुमान प्रसाद जैन को श्रद्वाजंलि देते हुए कहा कि वे आदिवासी बाहुल्य जशपुर जिले में सामाजिक कार्यो में हमेशा आगे रहे। पूरे देश के साथ जब जशपुर जिला भीषण कोरोना संक्रमण के जानलेवा संकट से जूझ रहा था,ऐसे विकट समय में हनुमान प्रसाद जैन से स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस दान में देकर मानवता की सेवा की पहल की थी। जशपुर के विधायक जशपुर विनय भगत ने कहा कि हनुमान प्रसाद जैन के पुण्य कार्यो को बचपन से देखते आए है। उन्होनें पूरे जीवन काल में सामाजिक और धार्मिक कार्यो में सक्रियता से भाग लिया। संसदीय सचिव यूडी मिंज ने श्रद्वाजंलि देते हुए कहा कि हनुमान प्रसाद जैन का जीवन,लोगों के लिए आदर्श हो सकता है। उन्होनें,सिखाया कि व्यवसाय के साथ किस तरह सामाजिक सरोकार निभाया जा सकता है। श्रद्वाजंलि सभा में पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव,प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अमित श्रीवास्तव,जशपुर विधानसभा प्रभारी प्रमोद गुप्ता,भाजपा के रायगढ़ लोकसभा प्रभारी कृष्णकुमार राय,पंकज जैन,सहित उद्योगपति,व्यवसायी, रिश्तेदार एवं परिवारजनों ने दिवंगत हनुमान प्रसाद जैन से जुड़ी स्मृतियों का उल्लेख करते हुए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

 

अमरजीत भगत ने इस अवसर पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि स्वर्गीय श्री हनुमान प्रसाद जी से कई बार सामाजिक कार्यक्रमों में और उनके घर पर मिलने का अवसर प्राप्त हुआ ।वह अत्यंत सरल और सहज स्वभाव के थे, उन्होंने अपने बच्चों को जो शिक्षा दी संस्कार दिए उसी की बदौलत आज विनोद जैन संजय जैन एवं उनके अन्य भाई परिवार जन तरक्की के मार्ग पर अग्रसर हैं और पूरे प्रदेश में अपनी पहचान इन्होंने कायम कर रखी है।

भारत शिक्षा रत्न अवार्ड फॉर बेस्ट प्रिंसीपल के राष्ट्रीय पुरस्कार से दिलीप अम्ब्रेला सम्मानित,दिल्ली में हुआ सम्मान, शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा एवं विशेष सहयोग के लिए दिया जाता है यह सम्मान

Rashifal