ताजा खबरें

स्वर्गीय श्री एंब्रोस एक्का को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि,श्रद्धांजलि कार्यक्रम में क्षेत्र के नागरिक बंधु, रिश्तेदार, फादर, सिस्टरगण, स्टाफ सहित भारी संख्या में लोग शामिल हुए।

 

जशपुर/ स्वर्गीय श्री एंब्रोस एक्का का विगत दिनों 21जून को हृदयघात से आकस्मिक निधन गया। आज उनके निज निवास पिथोरा जिला महासमुंद में विधि विधान मिस्सा पूजा के पश्चात उनके छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में क्षेत्र के नागरिक बंधु, रिश्तेदार, फादर, सिस्टरगण, स्टाफ सहित भारी संख्या में लोग शामिल हुए।

गौरतलब हैं कि स्वर्गीय श्री एंब्रोस एक्का जशपुर जिले के कुनकुरी तहसील के एक छोटे से गांव ठेठेटांगर में पैदा हुए थे। वे सात भाई बहनों की सबसे बड़े थे। उनकी प्रारंभिक पढ़ाई लोयोला उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुनकुरी में हुई और कॉलेज की पढ़ाई सीएमडी कॉलेज बिलासपुर से पूरी की। उन्हें परिवारजनों से अटूट प्रेम था। उन्होंने बड़े भाई होने का जिम्मेदारी एवं दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया। उन्होंने भाइयों, परिवारजनों को अच्छी शिक्षा प्रदाय कर बुलंदियों तक पहुंचाया।


उनके एक बेटे एवं एक बेटी है। धर्मपत्नी स्कूल में लेक्चरर के पद पर पदस्थ है ।उनका बड़ा बेटा कॉलेज में सहायक प्राध्यापक के पदस्थ है। छोटी बेटी यूपीएससी की तैयारी कर रही है। स्वर्गीय श्री एंब्रोस एक्का वन विभाग में प्रभारी एसडीओ के पद पर 42 वर्ष तक अपनी सेवाएं दी। वे 31 अक्टूबर 2023 में सेवानिवृत्ति हुएं थे। वे बहुत ही सरल स्वभाव, ईमानदार एवं विनम्र एवं विनीत व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे। वे शासकीय कार्य एवं परिवार की जिम्मेदारी बड़े ईमानदारी से निभाया। स्वर्गीय श्री एंब्रोस एक्का का हृदयघात से आकस्मिक निधन 21 जून 2024 को हो गया। वे अपने हंसते खेलते मुस्कुराते भरा पूरा परिवार से हमेशा के लिए ओझल हो गए। आज उनकी श्रद्धांजलि कार्यक्रम में हजारों लोग उपस्थित होकर उनके छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और शोकाकुल परिवार को ढाढस बंधाया ।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Rashifal