ICC World T20 का धमाकेदार आगाज, पहले ही मैच में नामीबिया ने उड़ाया गर्दा, एशिया कप विजेता लंका को दी 55 रनों से पटखनी।

सिडनी: आस्ट्रेलिया में आज से शुरू हुए आईसीसी वर्ल्ड टी20 में अफ्रीकी टीम नामीबिया ने एशिया कप विजेता श्रीलंका को 55 रनों से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट की धमाकेदार अंदाज से शुरुआत की है. नामीबिया की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 163 रन बनाए, इसके जवाब में श्रीलंका की टीम महज 108 रनों पर धराशाई हो गई.
आस्ट्रेलिया के गीलाँग स्थित कार्डिनिया पार्क में खेले गए पहले मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. नामीबिया की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए. टीम की ओर से सबसे जान फ्रीलिंक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंद पर 44 रन ठोक डाले. जेजे सिमट ने 31 और स्टीफन बार्ड ने 26 रन बनाए. लंका की ओर से सर्वाधिक सफल गेंदबाज प्रमोद मदुशय़न रहें, जिन्होंने 37 रन देकर 2 विकेट लिए. महेश दीक्षाना और वानिन्दु हसरंगा ने एक-एक विकेट लिए.
जीत के लिए 164 रन बनाने का लक्ष्य लेकर उतरी लंका की टीम शुरू से ही विकेट खोती रही. डसून शनका ने सर्वाधिक 29 रन बनाए. उनके बाद भानुका राजपक्षे ने 20 और धनंजया डि सिल्वा ने 12 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं चला. नामीबिया की ओर से डेविड वीजे ने 16 रन देकर दो, बर्नाड स्कोलट्ज ने 18 रन देकर दो औ बेन शिकांगो ने 22 रन देकर 2 विकेट लिए।

Rashifal