ताजा खबरें

छत्तीसगढ़ के जशपुर में जंगली मशरूम खाने से दर्जन भर से अधिक लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती,

 

The prime news : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में जंगली मशरूम खाने से दर्जन भर से अधिक लोगों को बीमारी पड़ गए है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया हैं। जिनमे दो महिलाओं की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, जिले के सन्ना थाना क्षेत्र के ग्राम चनली में एक सामाजिक कार्यक्रम आयोजित हुआ था, जिसमें भाग लेने वाले लोगों ने जंगली मशरूम की सब्जी खाई थी। इसके बाद, एक-एक कर वे बीमार पड़ने लगे, जिनमें से दो महिलाओं की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सन्ना में इलाज के लिए सभी मरीजों की भर्ती की गई है।स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों की कमी के कारण, केवल एक डॉक्टर अर्जुन ध्रुव और कुछ सहायक कर्मचारी ही मौजूद हैं। इन कर्मचारियों की मदद से सभी मरीजों का समय पर प्राथमिक इलाज किया जा रहा है।

स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर अर्जुन ध्रुव ने मामले को लेकर बताया कि जंगलों में पाए जाने वाले मशरूम जहरीले हो सकते हैं और इसलिए सभी मशरूम खाने योग्य नहीं होते हैं। मरीजों के दावों के अनुसार, उन्होंने जंगली मशरूम खाया था, जिसके कारण उन्हें बीमार होने की संभावना है। अब तक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 15 लोगों की भर्ती हो चुकी है और उनका इलाज जारी है।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Breaking News : बुजुर्ग की हत्या करने के आरोपी बस एजेंट गोविन्द प्रधान उर्फ भोला को चंद घंटे में सिटी कोतवाली ने किया गिरफ्तार,चश्मा को निकाल देने जैसे मामूली सी बात पर एजेंट ने मारा था झापड़,घायल बुजुर्ग की इलाज के दौरान हुई थी मौत,,,,

Rashifal