ताजा खबरें

भारतीय रेल ने आज 325 ट्रेन रद्द की, देखें IRCTC की अपडेट लिस्ट।

 

Indian Railways: यात्रा पर निकलने वाले हैं तो कृपया पहले अपनी ट्रेन संबंधी जानकारी अपडेट कर लें कि कहीं आपकी ट्रेन रद्द तो नहीं है? क्योंकि रेलवे ने आज 12 January 2023 को (Indian Railways, IRCTC Updates) ने 325 ट्रेन रद्द (IRCTC Train Cancelled Today 12 January 2023) की हैं। रद्द की गई ट्रेनों के अलावा 43 ट्रेनों के सोर्स स्टेशन बदले हैं, 44 ट्रेन शार्ट टर्मिनेट की गई हैं, 41 ट्रेनों को री शेड्यूल किया गया है और 5 ट्रेन डाइवर्ट की गई हैं।

 

रद्द की गई ट्रेनों में बड़ी संख्या में लोकल, पैसेंजर, मेल, एक्सप्रेस, स्पेशल ट्रेन, जनशताब्दी, सुपर फास्ट आदि ट्रेनें शामिल हैं, यहाँ ट्रेनों की पूरी लिस्ट (IRCTC Cancelled Train List Today) देखें।

 

यदि आपने आईआरसीटीसी (IRCTC) की अधिकारिक वेबसाइट या रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा था तो रेलवे (Indian Railways) आपको किराये वापस कर देगी।

 

यदि आपने ऑनलाइन टिकट बुक किया है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, ट्रेन कैंसिल होने की दशा में टिकट का पैसा आपके ओरिजनल सोर्स अकाउंट में आ जाएगा। अधिकतम 7-8 दिन में आपके पैसे आपके अकाउंट में वापस आ जायेंगे, वहीं यदि आपने रेलवे काउंटर से टिकट लिया है तो ट्रेन कैंसिल होने पर आपको रिफंड पाने के लिए TDR (TICKET DEPOSIT RECIEPT) भरना होगा, इसके बाद आपको आपका रिफंड मिल जाता है।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Rashifal