ताजा खबरें

जांजगीर-चांपा : होली त्यौहार के अवसर पर लगाई गई पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था, होली पर्व के दौरान जिले में पहली बार जांजगीर, नैला, अकलतरा,चांपा एवं बलौदा में महिला पेट्रोलिंग लगाई गई है।

 

जांजगीर चांपा : जिले के सभी/थाना चौकी को चिन्हांकित कर कुल 56 फिक्स पाईंट में ड्यूटी लगाई गई है,असमाजिक तत्वों पर विशेष निगाह रखने हेतु 10 बाज पार्टी बनाई गई है। 29 पेट्रोलिंग पार्टी लगाई गई जो लगातार पेट्रोलिंग करते रहेंगे।

हुड़दंगियों, तीन सवारी चलने वाले, तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों पर की जायेगी कार्यवाही, होली त्यौहार के मद्देनजर 01 सप्ताह पूर्व से अवैध शराब बिक्री करने वालो पर निरन्तर कार्यवाही की जा रही है, साथ ही आम नागरिकों से होली पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण मनाने की अपील की गई है, सोशल मीडिया के माध्यम से भी होली त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीक़े से मनाने की अपील की जा रही है*

जिले के विभिन्न थाना/चौकी क्षेत्रों में 30 अलग-अलग स्थानों पर 95 सीसीटीव्हीं कैमरे से निगरानी की जायेगी दिनांक 07.मार्च 23 को होलिका दहन के साथ साथ मुस्लिम समुदाय के द्वारा शब.ए.बारात त्यौहार भी मनाया जावेगा, जिसे ध्यान में रखते हुए पृथक से पुलिस व्यवस्था लगाई गई है, श्री अनिल सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को संपूर्ण व्यवस्था प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है,होली ड्यूटी में 06 उप पुलिस अधीक्षक, 01 रक्षित निरीक्षक, 08 निरीक्षक, 12 उप निरीक्षक, 39 सहायक उप निरीक्षक, 57 प्रधान आरक्षक एवं 201 आरक्षक एवं महिला आरक्षकों कुल 340 पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, होली त्यौहार पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये जांजगीर पुलिस ने कमर कस ली है। होली पर्व को शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण मनाने के लिये सभी पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय की गई है। साथ ही पूरे शहर में चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिये सीसीटीव्ही लगाये गये है। दिनांक 07.मार्च 23 को रात्रि में होलिका दहन किया जायेगा जिसके पश्चात् दिनांक 08मार्च 23 को होली का त्यौहार मनाया जावेगा। होली का त्यौहार सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में संपन्न हो जिसे ध्यान में रखते हुये पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है उसके साथ ही त्यौहार के दौरान असमाजिक तत्वों पर विशेष निगाह एवं उन पर नियंत्रण रखने हेतु बाज पार्टी बनाई गई है जिसमें जांजगीर में 02, नैला में 01 चांपा में 02, अकलतरा में 02, शिवरीनारायण में 01, बलौदा में 01, पामगढ़ एवं मुलमुला में 01 कुल 10 बाज पार्टी को तैनात किया गया है।

त्यौहार के दौरान शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने हेतु श्री अनिल सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जांजगीर को संपूर्ण व्यवस्था प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है साथ ही उक्त ड्यॅूटी में 06 उप पुलिस अधीक्षक, 01 रक्षित निरीक्षक, 08 निरीक्षक, 12 उप निरीक्षक, 39 सहायक उप निरीक्षक 57 प्रधान आरक्षक एवं 201 आरक्षक एवं महिला आरक्षकों कुल 340 पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिले के थाना एवं चौकी क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों को फिक्स पाईंट के रूप में चिन्हांकित किया गया है जिसमें जांजगीर में 14, नैला में 03, चांपा में 10, बलौदा में 05, अकलतरा में 05, शिवरीनारायण में 04, मुलमुला में 02, पामगढ़ में 02, नवागढ़ में 03, बिर्रा में 03, बम्हनीडीह में 02, सारागांव में 02, एवं पंतोरा में 01 कुल 56 फिक्स पाईंट बनाकर पर्याप्त मात्रा में बल की ड्यूटी लगाई है।

पेट्रोलिंग हेतु जांजगीर में 04, नैला में 02, चांपा में 03, अकलतरा में 03, मुलमुला में 02, बलौदा में 03, पामगढ़ में 02, शिवरीनारायण में 02, नवागढ़ में 02, बम्हनीडीह में 01, बिर्रा में 01, सारागांव में 01 एवँ पंतोरा में 01 कुल 29 पेट्रोलिंग पार्टी बनाई गई है जो क्षेत्र में निर्धारित बीट के अनुरूप सघन रूप से पेट्रोलिंग करेगें।

 

साथ ही होली पर्व को शांति तरीके से मनाने हेतु शराब या भांग का सेवन करके वाहन न चलाने, वाहन में निर्धारित क्षमता के अनुरूप ही सवारी करने, नाबालिकों को वाहन चलाने नहीं देने, होलिका दहन रोड़ के ऊपर नहीं करने, हानिकारक पदार्थों जैसे पेन्ट, कीचड़ का उपयोग न करें न ही अनचाहे रंगों का उपयोग न करने, मुखौटे एवं नकाब आदि पहनकर होली न मनाने की अपील की गई।

Rashifal