Jashpur Breaking News: जिले में फिर मिले 9 कोरोना संक्रमित,प्रदेश में भी स्थिति हुई गम्भीर,ओमिक्रान को लेकर यह है वैज्ञानिकों की राय

 

जशपुर नगर,द प्राइम न्यूज नेटवर्क। कोरोना वायरस बीते दो साल की भांति वर्ष 2022 में भी तेजी से पैर पसारता जा रहा है। बीते 24 घण्टे के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने जिले में 9 संक्रमित मरीजो की पुष्टि की है। इसके साथ ही जिले में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ कर 37 हो गई है। वहीं अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो बीते 24 घण्टे के दौरान प्रदेश में कोरोना के 290 मरीजो की पहचान की गई है। स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक सबसे अधिक 90 मरीज रायपुर में पाए गए हैं। इसके बाद बिलासपुर में 52,कोरबा में 40,दुर्ग 33 और जांजगीर चाम्पा में 11 मरीज पाए गए हैं।
वैज्ञानिको की सलाह,हल्के में न ले ओमिक्रान को-
इस बीच स्वास्थ्य सेवा से जुड़े वैज्ञानिको ने कोरोना के ओमिक्रान वेरियंट को हल्के में न लेने की सलाह दी है। देश के प्रसिद्ध विषाणु वैज्ञानिक शाहिद जमील ने ओमिक्रान को प्राकृतिक टीका बताए जाने की प्रवृति को घातक बताया है। उनका कहना है कि कोरोना के सभी वायरस स्वाथ्य पर दूरगामी दुष्परिणाम छोड़ते है। इससे बचाव के लिए पूरी सावधानी बरतनी चाहिए।
दिल्ली में गम्भीर हुई स्थिति-

इसबीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति और गम्भीर हो गई है। यहां एक दिन में 31 सौ 94 नए मरीज मिले हैं। मई 2021 के बाद एक दिन में यह सबसे अधिक आंकड़ा है।

Rashifal