ताजा खबरें

जशपुर का लाल IPL में दिखाएगा अपना जौहर : प्रशांत का मुंबई की टीम में हुआ चयन।

जशपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्वी छोर में बसे जशपुर जिले के सुदूर गांव से बड़ी खबर आई है. छोटे से गांव तपकरा का एक छात्र प्रशांत साय पैंकरा का आईपीएल में मुंबई टीम के लिए चयन हुआ है. आईपीएल के लिए मुंबई टीम में इस होनहार खिलाड़ी का फिलहाल सपोर्टिंग प्लेयर्स के रूप में चयन हुआ है, लेकिन क्रिकेट प्रेमियों को इस खिलाड़ी का जल्द ही सफलता की उंचाइयों पर पहुंचने की उम्मीद है।

 

आईपीएल में चयन होने के बाद यह खबर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है. इस खबर की पुष्टि के बाद प्रशांत के घर उन्हें बधाई देने वालों की होड़ मच गई है. क्रिकेट प्रेमी जशपुर जिले की इस उपलब्धि से काफी खुश हैं।

 

दरअसल, प्रशांत तपकरा का रहने वाला है और इनके पिता परमेश्वर साय पैंकरा जनपद पंचायत फरसाबहार में करारोपण अधिकारी हैं. प्रशांत की माता अनुजा पैंकरा और पिता ने इस सफलता की पूरी दास्तान बताते हुए कहा कि उन्हें अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि तपकरा जैसे छोटे से गांव में रहते हुए उनके बेटे का आईपीएल में चयन हो गया।

 

 

रांची में लिया था प्रशिक्षण

 

गांव के इस होनहार खिलाड़ी ने सबसे पहले झारखंड के रांची में क्रिकेट का प्रशिक्षण प्राप्त किया था. उस वक्त उसने क्रिकेट की विश्व प्रसिद्ध हस्ती महेंद्र सिंह धोनी को अपना लक्ष्य बनाया था. इसके बाद कड़ी मेहनत कर प्रशांत ने पहली अंडर 19 में जगह बनाई. इसके बाद इस खिलाड़ी ने गुजरात और छत्तीसगढ़ राज्य में अपनी प्रतिभा दिखाई. इसी के फलस्वरूप प्रशांत का चयन आईपीएल में मुंबई टीम में हुआ है।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Rashifal