ताजा खबरें

बगीचा में बुधवार को होगा जतरा मेले का शुभारंभ,जतरा को लेकर पूरी तैयारियों पूर्ण,देश के अलग अलग हिस्सों से पहुंच रहे हैं खेल तमाशे…

 

 

जशपुर जिले का बगीचा इन दिनों परदेशियों का आश्रय स्थल बना हुआ है, कारण कल यहां के वार्षिक जतरा मेले का मुख्य अतिथियों के हाथों विधिवत पूजा-अर्चना के पश्चात शुभारंभ होना तय किया गया है !

ज्ञातव्य हो जशपुर जिले के निचघाट कहे जाने वाले विकासखण्ड बगीचा क्षेत्र का सबसे वृहद वार्षिक जतरा मेला नगर पंचायत बगीचा में लगता है ! इस मेले में पुरे भारतवर्ष से व्यापारियों और कलाकारों का आगमन होता है जो बगीचा क्षेत्र के दुरस्थ अंचलों में बसने वाले लोगों को काफी सहुलियत प्रदान करता है !
वनांचल क्षेत्र में निवासरत जनता जनार्दन को जरुरत की चीजें कम दामों में उपलब्ध रहती है जिसके कारण वनांचल के ग्रामीण पुरे धैर्य के साथ पुरे साल इस जतरा मेले का इंतजार करते हैं ! मनोरंजन के दृष्टिगत बगीचा के जतरा मेले में भिन्न भिन्न प्रकार के कई खेल तमाशे लगते हैं जो लोगों के स्वस्थ मनोरंजन के लिए अतिआवश्यक हैं !
बगीचा के इस जतरा मेले में मुख्य आकर्षण का केंद्र होता है यहां लगने वाला गगनचुंबी झुला और उसी के समकक्ष टोरा टोरा, ब्रेक डांस, नौका झुला, ड्रैगन ट्रेन, बच्चों का स्वीमिंगपूल नौका विहार के साथ ही मदारियों का खेल !
बहरहाल नगर पंचायत बगीचा में लगने वाला वार्षिक जतरा मेला डोढ़की नदी के तीर में सज चुका है जिसमें लगभग सभी प्रकार की आवश्यक सामग्रियों के दुकानें लग गई और कुछ जो बची हुई हैं वो आज शाम रात तक लग जाएंगी !
मेला ठेकेदार के अनुसार कल दोपहर के 1 बजे बगीचा के गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में आगंतुक मुख्य अतिथि के द्वारा विधिवत पूजन अर्चन के पश्चात फीता काटकर जतरा मेला का शुभारंभ किया जाएगा

 

भारत शिक्षा रत्न अवार्ड फॉर बेस्ट प्रिंसीपल के राष्ट्रीय पुरस्कार से दिलीप अम्ब्रेला सम्मानित,दिल्ली में हुआ सम्मान, शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा एवं विशेष सहयोग के लिए दिया जाता है यह सम्मान

Rashifal