ताजा खबरें

भेंट-मुलाकात की झलकियां,जिला-दुर्ग, विधानसभा-वैशाली नगर और भिलाई नगर

 

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत आज दुर्ग जिला के वैशाली नगर विधानसभा के श्री गुरु नानक जी सरोवर पहुंचकर नेहरु नगर स्थित राधा कृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

 मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान वैशाली नगर विधानसभा के गुरुनानक सरोवर के समीप मिलेट्स कैफे का लोकार्पण किया।

 मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात स्थल पर ‘मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना’ के अंतर्गत 04 मोबाइल मेडिकल यूनिट की सौगात दी।

 मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की शुरूआत की।

 कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री से ‘मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना’ के अंतर्गत एक महिला ने अपने नाती के इलाज के लिए आग्रह किया। जिस पर मुख्यमंत्री ने आवेदन करने की बात कही, ताकि तुरंत मदद हो सके।

 मुख्यमंत्री का श्री दिलीप कुमार भगत ने भवन नियमितीकरण के नियमों के सरलीकरण के लिए उनको धन्यवाद दिया।

 कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को श्रीमती अनुसुइया मरकाम ने बताया कि पहले उनका घर मिट्टी का था, अब उसका पट्टा मिल गया है। राशन कार्ड, श्रम कार्ड भी मिला है। श्रम विभाग से सिलाई मशीन भी मिली है, सिलाई का कार्य भी उनके द्वारा किया जा रहा है।

 स्वामी आत्मानंद स्कूल कक्षा बारहवीं की छात्रा सुश्री प्रज्ञा सिंह ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए बताया कि यहां स्कूल में आधुनिक सुविधायुक्त स्मार्ट क्लास, हाईटेक लैब, लाइब्रेरी है। निःशुल्क पढ़ाई होती है।

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बालाजी नगर, खुर्सीपार में स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का लोकार्पण किया।

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल छावनी की श्रीमती लक्ष्मी पटेल के घर भोजन किया। मुख्यमंत्री को भोजन में चावल, दाल, रोटी के साथ मुनगा आलू की सब्जी, कांदा भाजी, पालक मटर की सब्जी, कोचई, कुम्हड़ा, जिमिकांदा की सब्जी, सलाद, आम की चटनी और खीर परोसा।

 मुख्यमंत्री ने छावनी के तिरंगा चौक में शहीद चुम्मन यादव के मूर्ति का अनावरण कर उनकी प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित किया।

 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने खुर्सीपारा स्थित सिद्ध बाबा बालकनाथ जी मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

 मुख्यमंत्री ने भिलाईनगर में स्वामी आत्मानंद स्कूल का लोकार्पण किया।

 मुख्यमंत्री ने भिलाई के सुपेला स्थित घड़ी चौक में छत्तीसगढ़ के स्वप्नदृष्टा स्व. चंदूलाल चंद्राकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

 मुख्यमंत्री ने नगर निगम द्वारा तैयार किए गए दुनिया के सात अजूबों की प्रतिकृति का लोकार्पण और सिविक सेंटर में अर्जुन रथ परिसर का लोकार्पण किया।

 मुख्यमंत्री ने भिलाई में युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए भी कई बड़ी घोषणाएं की।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि भिलाई में गारमेंट फैक्ट्री शुरू होने से एक हजार महिलाओं को रोजगार मिलेगा।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि खुर्सीपार में स्थित शासकीय आई.टी.आई को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट आई.टी.आई अंतर्गत संचालन किया जायेगा और यहां नये ट्रेड प्रारंभ किए जाएंगे।

 सेक्टर-09 भिलाई में स्थित उच्चतर माध्यमिक शाला का स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के रूप में संचालन होगा।

 मुख्यमंत्री को स्वामी आत्मानंद स्कूल, सेक्टर-6 की छात्रा यागिनी देवांगन ने धारा प्रवाह अंग्रेजी में अपने स्कूल के बारे में जानकारी दी और सर्व सुविधायुक्त स्कूल और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।
 मुख्यमंत्री को एमपी विश्वकर्मा ने बताया कि उन्हें हर महीने हाफ बिजली बिल योजना का लाभ मिल रहा है, पैसे बच रहे हैं। इस योजना के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

 मुख्यमंत्री को राम अवतार ने बताया कि वह गोबर बेचकर कार खरीदने का अपना सपना पूरा करना चाहते हैं और जल्दी ही उसका अपना सपना पूरा हो जाएगा।

भारत शिक्षा रत्न अवार्ड फॉर बेस्ट प्रिंसीपल के राष्ट्रीय पुरस्कार से दिलीप अम्ब्रेला सम्मानित,दिल्ली में हुआ सम्मान, शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा एवं विशेष सहयोग के लिए दिया जाता है यह सम्मान

Rashifal