नही रही मशहूर अभिनेत्री सुरेखा सीकरी बालिका वधू जैसे मशहूर सीरियल “दादी सा” सहित थिएटर, फिल्म और टीवी में खूब काम कर अपना सिक्का चलाया था,

 

द प्राइम न्यूज़ 24 ब्यूरो : – टेलीविजन जगत की मशहूर कलाकार बालिका वधू में दादी सा का किरदार निभाने वाली सुरेखा सीकरी का 75 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार प्राप्त अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का कार्डियक अरेस्ट के चलते उनका निधन हो गया, वहीं उनकी मौत की खबर से टीवी जगत में शोक की लहर है।

 

75 साल की उम्र में निधन

उनके मैनेजर ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए बताया कि बड़े दुख की खबर है कि सुरेखा जी नहीं रहीं। आज सुबह 75 साल की उम्र में उनका देहांत हो गया। उन्होंने बताया कि वो दूसरे ब्रेन स्ट्रोक के बाद से काफी परेशान थीं।काफी समय से वो अस्पताल में थी लेकिन इलाज से उन्हें फायदा नहीं मिल रहा था। उनके फैफड़ों में पानी भी भर गया था।

 

राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका

अभिनेत्री सुरेखा सीकरी ने अपनी जीवन में थिएटर, फिल्म और टीवी में खूब काम कर अपना सिक्का चलाया। साल 1978 में पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ से उन्होंने डेब्यू किया। जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया। सुरेखा को तीन बार सपोर्टिंग अभिनेत्री के लिए राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है।


उत्तर प्रदेश की रहने वाली थी सुरेखा

सुरेखा सीकरी का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था। उन्होने साल 1971 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रैजुएशन किया था। इसके बाद 1989 में उन्होंने संगीत नाटक अकेडली अवॉर्ड जीता। उनके परिवार में उनके पिता एयरफोर्स में थे और मां शिक्षिका थीं। उनकी शादी हेमंत रेगे से हुई थी जिससे उनका एक बेटा है जिसका नाम राहुल सीकरी है।

Rashifal