ताजा खबरें

रायपुर में 27 नए संक्रमित के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या 141 प्रदेश में 442 मरीज सक्रिय

 

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार हर दिन नए तेवर दिखा रही है। बीते तीन दिनों के आंकड़ों पर नजर डाली जाए, तो 102, 71 के बाद अब 81 नए मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। वहीं कोरोना संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत के साथ आंकड़ा बढ़कर तीन हो गया है। इससे पहले एक महिला और एक पुरूष की मौत इन्हीं 25 दिनों के भीतर हुई है।

 

शनिवार को प्रदेश में कुल 2153 सैंपल की जांच के उपरांत स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में 81 नए कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि की है। जिसमें रायपुर से 27 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद रायपुर में कुल सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 141 पहुंच गया है। वहीं दुर्ग और राजनांदगांव में 8—8 मरीज मिले है, तो बिलासपुर में 6 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि की गई है।

 

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महज तीन दिन के भीतर 250 से ज्यादा संक्रमित लोग प्रदेशभर में मिले हैं। तीन दिन पहले तक प्रदेश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 190 से नीचे थी, लेकिन अब 442 पहुंच गई है। जिसमें से सबसे ज्यादा राजधानी रायपुर में 141 सक्रिय मरीज हैं।

 

कोरोना संक्रमण को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना के पुराने के साथ नए वैरिएंट ने देश के विभिन्न राज्यों में अपनी पहुंच बना ली है और 38 फीसदी मरीज नए वैरिएंट की चपेट में हैं। ऐसे में जरुरी है कि लोग सावधानियां बरतें और सुझाए गए नियमों का पालन करते रहें।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Rashifal