ताजा खबरें

न्योता भोज में स्कुली बच्चों को खिलाया पौष्टिक भोजन.. पौष्टिक भोजन पाकर बच्चें हुए गदगद…

जशपुर प्रदेश की भाजपा सरकार के न्योता भोज की अपील पर आज बगीचा विकासखण्ड के मिडिल स्कूल नटकेला के बच्चों को न्योता भोज दिया. इसमें खीर, पूड़ी और दाल फ्राई , पापड़ के अलवा मिक्स वेज और स्पेशल चावल से भोजन तैयार किया गया था. बच्चों को खिलाएं गए यह भोजन स्कूल के शिक्षकों की ओर से उपलब्ध कराया गया था.

भोजन शुरू करने से पहले शाला समिति के अध्यक्ष ने सभी बच्चों का एक-एक करके पीले चावल का तिलक किया. सरपंच, प्रधान पाठिका मुक्ता कुजूर और स्कूल के अन्य स्टाफ के साथ मिल कर जब भोजन परोसा गया तो, यह बदला नजारा देखकर बच्चे भी गदगद हो गए. फिर सभी एक साथ मिल कर भोजन किए.

ग्राम पंचायत नटकेला के सरपंच पति विमल भगत ने कहा कि सरकार की न्योता भोज की पहल न केवल बच्चों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराएगी बल्कि समाज में एक स्वस्थ परंपरा का निर्माण होगा. शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ने स्थानीय जनप्रतिनिधि और अफसरों से अपील करते हुए कहा कि मन को सुकून देने वाले इस कार्य के लिए कोई विशेष तिथि का इंतजार नहीं करना चाहिए, बल्कि जिस दिन आप बच्चों के न्योता भोज में अपना योगदान देंगे वह दिन ही विशेष बन जाएगा. शाला परिवार और अभिभावक की ओर से पालक समिति के अध्यक्ष मुन्ना भगत ने इस अभिनव पहल के लिए शिक्षकों के प्रति आभार जताया. स्कूल में स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन का स्वाद चखने वाले बच्चों ने भी न्योता भोज के लिए स्कूल के शिक्षकों को धन्यवाद दिया.

भारत शिक्षा रत्न अवार्ड फॉर बेस्ट प्रिंसीपल के राष्ट्रीय पुरस्कार से दिलीप अम्ब्रेला सम्मानित,दिल्ली में हुआ सम्मान, शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा एवं विशेष सहयोग के लिए दिया जाता है यह सम्मान

Rashifal