ताजा खबरें

ऑपरेशन मुस्कान: मुंगेली पुलिस द्वारा 19 बच्चों को परिवार से मिलाया, सुरक्षा और समाज में न्याय को सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदम” जानिए पूरी खबर,,इस अभियान को लेकर,,,,,

 

मुंगेली: मुंगेली पुलिस ने नाबालिग बालक बालिकाओं की दस्तयाबी के लिए 1 जून से 30 जून तक ऑपरेशन मुस्कान का आयोजन किया था, जिसमें एक विशेष टीम गठित करके काम किया गया। इस अभियान के तहत पुलिस ने 19 गुम बालक बालिकाओं की दस्तयाबी करने में सफलता हासिल की है। इसमें 7 बच्चों को जिले से, 4 बच्चों को छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों से और 8 बच्चों को अन्य राज्यों से बरामद किया गया है।

पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह और ASP प्रतिभा पाण्डेय ने की रणनीति ने इस अभियान को सार्थक किया,  इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने विभिन्न थानों के माध्यम से यहां तक कि दूसरे राज्यों तक के जिलों तक के क्षेत्रों में बालक बालिकाओं की दस्तयाबी की गई। जिला मुंगेली से 2 बच्चों को बरामद किया गया, दीगर जिला दुर्ग से 2 बच्चों को बरामद किया गया, और दीगर राज्य जिला हैदराबाद, तेलंगाना से 2 बच्चों को बरामद किया गया है। इसके अलावा, थाना लोरमी ने जिले से 1 बच्चे को, छत्तीसगढ़ के दीगर जिला बिलासपुर से 1 बच्चे को, और दीगर राज्य जिला हैदराबाद, तेलंगाना से 1 बच्चे को बरामद किया है। थाना पथरिया ने जिले से 1 बच्चे को, दीगर राज्य जिला भिंड और जिला सिहोर, मध्य प्रदेश से 2 बच्चों को बरामद किया है। थाना जरहागांव ने जिले से 1 बच्चे को, दीगर राज्य जिला हैदराबाद, तेलंगाना से 2 बच्चों को, और जिला बाराबांकी, उत्तर प्रदेश से 1 बच्चे को बरामद किया है। थाना लालपुर ने दीगर राज्य जिला हैदराबाद, तेलंगाना से 1 बच्चे को, थाना फास्टरपुर ने जिले से 1 बच्चे को, और थाना चिल्फी ने 1 बच्चे को जिले से और 1 बच्चे को दीगर जिला कबीरधाम से बरामद कर वैधानिक कार्यवाही की है।

इसे भी देखे

यह अभियान नाबालिग बालक बालिकाओं की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण कदम है। इस ऑपरेशन के माध्यम से पुलिस ने उन बच्चों को उनके परिवारों तक वापस लाने में सफलता प्राप्त की है और पुलिस के प्रति जनता के विश्वास को भी बढ़ाया है।

ऑपरेशन मुस्कान इस संबंधित क्षेत्र में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के संघर्ष का उदाहरण है। यह अभियान नाबालिग बालक बालिकाओं को सुरक्षित रखने के साथ-साथ ऐसे अपराधों के प्रति सक्रिय रूप से कार्रवाई करके समाज में सुरक्षा और न्याय की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

 

 

यह ऑपरेशन नाबालिग बालक बालिकाओं की दस्तयाबी करने के साथ-साथ एक सशक्त मैसेज भी देता है कि समाज में बच्चों की सुरक्षा पर ध्यान दिया जा रहा है और अपराधियों को उनके कृत्यों के लिए जल्दी से सजा मिलेगी। इस अभियान के माध्यम से सुरक्षा एजेंसियों ने बच्चों के हक और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए एक नई मिशन की शुरुआत की है और आम जनता के बीच एक सकारात्मक संदेश भी पहुंचाया है।

इस तरह, मुंगेली पुलिस के ऑपरेशन मुस्कान के तहत नाबालिग बालक बालिकाओं की दस्तयाबी में सफलता मिली है और यह एक प्रशंसनीय पहल है जो बच्चों की सुरक्षा और समाज में न्याय को सुनिश्चित करने के लिए की गई है।

 

इसे भी देखें

 

 

 

 

Rashifal