शहर सहित जिले भर में पुलिस ने चलाया मास्क जांच का महाअभियान बगैर मास्क के घूम रहे लोगों की खबर,बांटा नि:शुल्क मास्क

 

 

जशपुरनगर द प्राइम न्यूज नेटवर्क। शुक्रवार को पुलिस ने शहर सहित पूरे जिले में मास्क को लेकर सघन जांच अभियान चलाया। इस दौरान बिना मास्क के घर से बाहर निकले राहगिरों और वाहन चालकों को रोक कर उन्हें पुलिस के जवानों ने कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए मास्क का उपयोग करने की समझाईश।

जिले के नवपदस्थ कप्तान विजय अग्रवाल के कमान सम्हालने के बाद से इन दिनों पुलिस कानून व्यवस्था चुस्त दुरूस्त करने के लिए सक्रिय नजर आ रही है। गुरूवार की रात को शहर में किलेबंदी कर सघन वाहन जांच अभियान चलाने के बाद पुलिस ने कोरोना संक्रमण को लेकर जिले भर में बरती जा रही लापरवाही को लेकर जमकर खबर ली।

एसपी के निर्देश पर एएसपी उनैजा खातून अंसारी के मार्ग दर्शन में शुक्रवार को जिला मुख्यालय में यातायात पुलिस ने पुलिस कल्याण पेट्रोल पंप, गम्हरिया तिराहा सहित जिले के थाना कुनकुरी बस स्टैंड ,थाना कांसाबेल बस स्टैंड ,पत्थलगांव बस स्टैंड,तपकरा बस स्टैंड, बागबहार बस स्टैंड में मास्क जांच के लिए अभियान चलाया। जवानों ने दो पहिया व चार पहिया वाहन चालकों को रोक बिना मास्क के घर से बाहर निकले लोगों की जमकर खबर ली।

संक्रमण के तीसरे लहर की मंडरा रहे खतरे के प्रति आगाह करते हुए पुलिस के जवानों ने मास्क वितरण किया। इस दौरान उन्होनें कोरोना प्रोटाकाल का पालन करते हुए भीड़ से बचने के साथ समय समय पर हाथ धोने और बाहर घूमने के दौरान आंख व नाक को छूने से बचने की सलाह भी। जानकारी के लिए बता दें कि जिले में अब भी कोरोना संक्रमितों की संख्या रोजाना 15 से 20 के बीच आ रही है। बीते डेढ़ साल के इस महासंकट के दौरान जिले की सीमा के अंदर 2 सौ से अधिक लोग इस संक्रमण की चपेट में आकर जान गवां चुके हैं।

कलेक्टर महादेव कावरे ने अब भी जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया हुआ है। हालांकि बाजार अब सामान्य रूप से खुलने लग गए हैं लेकिन शादी समारोह में अधिकतम संख्या तय करने के साथ ही सामाजिक,राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों में प्रतिबंध लगा हुआ है। जशपुर पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान से कोरोना संक्रमण को भूल कर,लापरवाही बरत रहें लोगों में जागरूकता आने की उम्मीद जताई जा रही है।

Rashifal