Police : पुलिस के विश्वास अभियान के तहत मोर हेलमेट मोर सुरक्षा जागरूकता के तहत विभिन्न कार्यक्रमों हुआ आयोजन, स्टूडेंट पुलिस कैडेट छात्र-छात्राओं, सप्ताहिक बाजारो, एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हेलमेट पहनने हेतु आम नागरिकों को किया गया जागरूक,

जशपुर द प्राइम न्यूज़ नेटवर्क : जशपुर पुलिस द्वारा विश्वास अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर आम लोगों को सड़क सुरक्षा सहित अपराधों के बारे में जागरक किया जा रहा है, विश्वास अभियान के तहत जिले में 1 जनवरी से लेकर से 15 जनवरी तक “मोर हेलमेट मोर सुरक्षा” अभियान फखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में 5 जनवरी को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बंदरचूंआ में एसडीओपी कुनकुरी मनीष कुमार द्वारा हेलमेट की उपयोगिता, मानव तस्करी, बाल अपराध, साइबर अपराध से बचाव के संबंध में स्टूडेंट पुलिस कैडेट, स्कूली छात्र- छात्राओं एवं उपस्थित उनके परिजनों को विस्तार पूर्वक समझाईश दिया गया। एन.जी.ओ. जीवन झरना संस्था कांसाबेल की संचालिका सिस्टर एनी की टीम द्वारा स्कूली छात्र छात्राओं एवं उनके परिजनों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से शराब के दुष्परिणाम, घरेलू हिंसा, मोबाईल फ्राॅड, मानव तस्करी, एक्सीडेंट से बचाव एवं हेलमेट की उपयोगिता के बारे में जागरूक किया गया। स.उ.नि. राजकुमार यातायात शाखा जशपुर के द्वारा यातायात नियमों एवं संकेतों के बारे में विस्तारपूर्वक समझाते हुए कहा कि दो पहिया वाहन में तीन सवारी न बैठे, दो पहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट लगाकर वाहन चलाएं, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें और स्कूली छात्र छात्राओं को कहा कि जब तक उम्र नहीं हो जाता और लाइसेंस नहीं बन जाता तब तक वाहन ना चलाएं। उप निरी. रश्मि थॉमस के द्वारा बाल अपराध, गुडटच-बैडटच, बच्चों एवं महिला संबंधी अपराध के बारे में स्कूली छात्र छात्राओं एवं उनके परिजनों को विस्तारपूर्वक समझाते हुए उनके बचाव के बारे में जानकारी दिया गया।

3 जनवरी को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तपकरा में हेलमेट की उपयोगिता के बारे में एन.जी.ओ. जीवन झरना संस्था कांसाबेल की संचालिका सिस्टर एनी के द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्कूली छात्र-छात्राओं को शराब के दुष्परिणाम मानव तस्करी घरेलू हिंसा एक्सीडेंट मोबाइल फ्रॉड एवं हेलमेट पहनने के संबंध में जागरूक किया गया एवं सप्ताहिक बाजार चराईडाड़ थाना कुनकुरी में थाना प्रभारी उप निरीक्षक भास्कर शर्मा के द्वारा बाजारों में उपस्थित आम जनता को हेलमेट की उपयोगिता के बारे में जानकारी दी गई।
4 जनवरी को सप्ताहिक बाजार लुड़ेग थाना पत्थलगांव में थाना प्रभारी निरीक्षक नंदन लाल राठिया के द्वारा बाजार में आए आम जनताओं को हेलमेट की उपयोगिता एवं यातायात नियमों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई, साथ ही हाईवे पेट्रोलिंग द्वारा हाईवे रोड में चलने वाले वाहन चालकों को रोक-रोक कर हेलमेट की उपयोगिता के बारे में समझाइस दिया गया।
जशपुर पुलिस आम नागरिकों से अपील करती है कि दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनें।

Rashifal