विरोध : मनरेगा में मनमानी और भ्र्ष्टाचार चरम सीमा के पार हो गई है,साहब,कुछ तो कीजिए,हम आवेदन दे दे कर थक गए हैं, कुछ तो कीजिए

जशपुर नगर,द प्राइम न्यूज नेटवर्क। महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) में मनमानी और भरस्टाचार के खिलाफ तहसील मुख्यालय सन्ना में एक बार फिर ग्रामीण सड़क में उतर आए। मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को दिए गए ज्ञापन में प्रदर्शन कारियो का आरोप है कि बगीचा ब्लाक के ग्राम पंचायत कामारिमा में मनरेगा के तहत कराए गए कार्यो में व्यापक पैमाने में गड़बड़ी की गई है।

यहां फर्जी बिल बना कर 35 लाख से अधिक की राशि का आहरण सरपंच और सचिव ने किया है। इसके साथ ही नाबालिग बच्चों को मजदूर बता कर,मजदूरी भुगतान किया गया है। ब्लाक के ग्राम पंचायत लोरो,हर्रादीपा,सन्ना,कामारिमा पंचायत में गड़बड़ी और भ्र्ष्टाचार मामले की उच्च स्तरीय जांच कर कार्रवाई की जाए। आंदोलन कारियो ने कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि इन सभी मामलों को लेकर पहले भी ज्ञापन और आवेदन दिया जा चुका है। लेकिन अब तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही हुई है। इससे,इस पूरे ब्लाक में भ्र्ष्टाचारियो के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं। जांच और कार्रवाई न होने पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इसके लिए पूरी तरह से स्थानीय प्रशासन जिम्मेदार होगा।

Rashifal