ताजा खबरें

राहुल गांधी को मिली जमानत, इस तारीख को होगी अगली सुनवाई।

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत के सेशंस कोर्ट से जमानत मिल गई है. मानहानि के मामले में राहुल गांधी की सजा को चुनौती देने वाले मामले की अगली सुनवाई 3 मई को सूरत की अदालत में होगी। राहुल गांधी ‘मोदी सरनेम’ को लेकर मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के खिलाफ आज गुजरात के सूरत स्थित सत्र अदालत में अपील दाखिल की थी.

 

उनके सूरत रवाना होने से पहले कांग्रेस नेता और उनकी बहन प्रियंका गांधी उनसे मिलने पहुंचीं. वह राहुल के साथ सूरत के सेशंस कोर्ट पहुंच चुकी हैं. इससे पहले सोनिया गांधी ने भी राहुल से मुलाकात की. उनके साथ कई दिग्गज कांग्रेसी नेता भी हैं.

 

सूरत की अदालत की ओर से दोषी ठहराए जाने के बाद, लोकसभा सचिवालय ने 24 मार्च को एक अधिसूचना जारी कर राहुल गांधी को संसद की सदस्यता रद्द कर दी गई थी. जिसके बाद राहुल गांधी 8 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे, जब तक कोई उच्च अदालत उनकी दोष पर रोक न लगा दे. राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने उस टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों है.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर वन शहीदों को दी श्रद्धांजलि,मुख्यमंत्री ने वन शहीदों की स्मृति में वन शहीद स्मारक का किया अनावरण,वन शहीदों की स्मृति में दो मिनट का रखा गया मौन,

Rashifal