ताजा खबरें

राहुल गांधी आज देंगे कोर्ट के फैसले को चुनौती, सूरत कोर्ट के बाहर मौजूद करेंगे कांग्रेस के दिगग्ज नेता.. सजा के 11वें दिन राहुल पहुंचेंगे सूरत।

 

नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘मोदी सरनेम’ मानहानि मामले में दो साल की सजा के खिलाफ आज सूरत कोर्ट में याचिका दाखिल कर सकते हैं. राहुल को CJM कोर्ट ने मानहानि केस में सजा सुनाई थी. सूत्रों के अनुसार फैसले को चुनौती देने वाली याचिका तैयार है. आज राहुल कोर्ट में दाखिल कर सकते हैं. वह मानहानि मामले में दोष पर रोक की मांग करेंगे. दोष पर रोक लगी तभी उनकी संसद सदस्यता बहाल हो सकेगी.

 

इससे पहले ये भी बात सामने आई थी कि कांग्रेस ने अपने नेता राहुल गांधी को संसद से अयोग्य ठहराए जाने के बाद एक महीने के लंबे आंदोलन की योजना बनाई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने स्पष्ट कर दिया है कि लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को घेरने के लिए प्रमुख मुद्दों में से एक होगी।

 

कोर्ट के बाहर होगा स्वागत

जानकारी के अनुसार सीजेएम कोर्ट के फैसले को चुनौती देने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सेशन कोर्ट में अर्जी दाखिल करने के वक्त राहुल गांधी खुद मौजूद रहेंगे। सूरत शहर कांग्रेस समिति और प्रदेश कांग्रेस समिति ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है। कोर्ट के बाहर ही सूरत शहर के नेता और कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी का अभिवादन करेंगे और हौसला बढ़ाएंगे। इससे पहले राहुल गांधी 23 मार्च को सूरत पहुंचे थे और फैसला सुनाए जाने के समय कोर्ट में मौजूद रहे थे। राहुल गांधी कोर्ट के फैसले के 11 दिन बाद 3 अप्रैल को अपनी अर्जी लगाएंगे। इस मौके पर राहुल गांधी के वकीलों की टीम और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर वन शहीदों को दी श्रद्धांजलि,मुख्यमंत्री ने वन शहीदों की स्मृति में वन शहीद स्मारक का किया अनावरण,वन शहीदों की स्मृति में दो मिनट का रखा गया मौन,

Rashifal