ताजा खबरें

सदन में उठा किसानों की जमीन के बदले मुआवजे का मुद्दाः मंत्री ने कहा।

 

रायपुर: विधानसभा में आज सरकार से कई सवाल पूछे जा रहे है। आज कांग्रेस विधायक छन्नी साहू ने सदन में किसानों के जमीन अधिग्रहण के बाद भी मुआवजा नहीं देने का मामला उठाया। इसके जवाब में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि विभाग से राशि मिलने पर वितरण की कार्यवाही की जाएगी।

 

सदन में इस मामले को उठाते हुए विधायक छन्नी साहू ने अपने लिखित सवाल में पूछा कि क्या खुज्जी विधानसभा क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी द्वारा अंबागढ़ चौकी से पांगरी के बीच शिवनाथ नदी में उच्च स्तरीय पुल व दो किलोमीटर डामरीकृत सड़क निर्माण में किन-किन गांव के कितने कृषकों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है।

 

मंत्री ने जवाब में क्या कहा?

मंत्री अग्रवाल ने अपने लिखित जवाब में बताया कि मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी जिले के खुज्जी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पीडबल्यूडी सेतु संभाग द्वारा अंबागढ़ चौकी से ग्राम पांगरी के मध्य शिवनाथ नदी में उच्च स्तरीय पुल व 2 किलोमीटर डामरीकृत सड़क निर्माण में ग्राम अंबागढ़ चौकी के 22 किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है।

 

छन्नी साहू ने पूछा कि क्या अधिग्रहित जमीन के लिए मुआवजा राशि प्रदान कर दी गई है। मंत्री ने बताया कि अभी मुआवजा नहीं दिया गया है। विधायक साहू ने पूछा कि कब तक किसानों को मुआवजा दे दिया जाएगा। इसपर मंत्री ने कहा कि विभाग से राशि प्राप्त होने पर राशि वितरण की कार्यवाही शीघ्र की जाएगी।

भारत शिक्षा रत्न अवार्ड फॉर बेस्ट प्रिंसीपल के राष्ट्रीय पुरस्कार से दिलीप अम्ब्रेला सम्मानित,दिल्ली में हुआ सम्मान, शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा एवं विशेष सहयोग के लिए दिया जाता है यह सम्मान

Rashifal