ताजा खबरें

अभिव्यक्ति एप में आई दुष्कर्म की शिकायत आरोपी को पुलिस ने पटना से किया गिरफ्तार, नाबालिग की अश्लील वीडियो बनाकर कर रहा था ब्लैकमैल,अभिव्यक्ति एप में जशपुर अव्वल,,,,,

 

जशपुर द प्राइम न्यूज़ :  महिला, युवतियों और किशोरियों से जुड़े अपराधों पर त्वरित कार्रवाई के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से अभिव्यक्ति एप तैयार किया गया है और उसे अधिक से अधिक मोबाइल उपभोक्ताओं को रजिस्टर्ड कराते हुए उसमें शिकायत करने का तरीका बताया जा रहा है। एप में आने वाली शिकायत के निराकरण के लिए बकायदा टीम भी बनाई गई है जिनके द्वारा सत्त निगरानी की जा रही है।
इसी अभिव्यक्ति एप के माध्यम से जशपुर जिला पुलिस के दुलदुला थाना की टीम को बड़ी सफलता मिली है। एक नाबालिग का अश्लील वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी कुंदन कुमार को पुलिस पटना से गिरफ्तार कर जशपुर ले आई। इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पांडेय ने बताया कि 9 अप्रेल को दुलदुला थाना क्षेत्र की १७ वर्षीय नाबालिग किशोरी ने अभिव्यक्ति एप में अपने साथ दुष्कर्म होने की शिकायत की। शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए तत्काल अपराध दर्ज किया गया और मामले की विवेचना की गई।

यह है पूरी घटना

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पांडेय ने बताया कि दुलदुला थाना क्षेत्र की रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग ने रिपोर्ट कर बताया कि उसका विगत 1 वर्ष पूर्व से कुंदन राज निवासी पटना से फोन से बातचीत होती थी। इस दौरान कुंदन राज ने मोबाईल के माध्यम से प्रार्थिया का अश्लील फोटो ले लिया और उसे ब्लैकमेल कर अपने एक दोस्त को शारीरिक संबंध बनाने के लिए भेजा। प्रकरण की विवेचना के दौरान महिला संबंधी अपराध घटित होने पर तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर सायबर सेल के सहयोग से पुलिस टीम द्वारा पता-तलाश कर आरोपी को पटना (बिहार) से अभिरक्षा में थाना लाया गया। पूछताछ में आरोपी ने उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल को जप्त किया गया। आरोपी कुंदन राज उम्र 26 वर्ष निवासी कैमासिकोह झाउगंज थाना सिटी पटना जिला पटना को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी दुलदुला निरीक्षक संतलाल आयाम, स.उ.नि. अजय लकड़ा, प्र.आर. 241 निर्मल बड़ा, आर. 709 योगेश भगत की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

अभिव्यक्ति एप में जशपुर अव्वल

एएसपी प्रतिभा पांडेय ने बताया कि अभिव्यक्ति एप को लेकर जशपुर पुलिस लगातार जागरूकता अभियान चला रही है। महिलाएं, युवतियों और किशोरियों के मोबाइल पर एप डाउनलोड कर रजिस्टे्रशन कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिले में 3224 एप के यूजर हैं। और यह संख्या प्रदेश में उन्हें नंबर वन बनाता है। अभिव्यक्ति एप के रजिस्ट्रेशन की संख्या में जशपुर पुलिस का प्रदेश में पहला स्थान है।

Rashifal