ताजा खबरें

कल से वर्षा में होगी कमी | तापमान में इतने डिग्री की होगी बढ़ोतरी।

 

रायपुर: मानसून की शुरुआत में ही बरसात की पूरे छत्तीसगढ़ में झड़ी लग गई है। रूक रूक कर, कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश ने हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार इस बारिश में बुधवार से कमी होने की संभावना है। वहीं प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार से अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज होगी।

 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई। एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई। कोरबा में दोपहर में बारिश शुरू हुई जो काफी देर तक होती रही। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान बलरामपुर में 31.9 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम कबीरधाम में 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मंगलवार को बारिश दर्ज की गई। इसमें डौंडीलोहारा में 22, बालोद में 19, मोहला में 17, डोंगरगांव में 16, राजिम, डौंडी, धमतरी में 15, छुरिया, गुरुर में 14, डोंगरगढ़, कुरुद, राजनांदगांव, मगरलोड में 12, महासमुंद, पाटन में 11, गुंडरदेही में 10, गरियाबंद में 9, करतला, दुर्ग, लैलूंगा, भानुप्रतापपुर, अंबागढ़ चौकी, मानपुर, रामानुजनगर में 8, माना-रायपुर, पिथौरा, धरमजयगढ़ में 7, भोपालपटनम, अभनपुर, दुर्गकोंदल, रायपुर, चारामा, पुसौर, बागबाहरा में 6, सरायपाली, खरसिया, नहरपुर, छुरा, भैरमगढ़, कोंडागांव, रायगढ़ में 5, बसना, रायपुर, चारामा, पुसौर, बागबाहरा में 6, सरायपाली, खरसिया, नरहरपुर, छुरा, भैंरमगढ़, कोंडगांव, रायगढ़ में 5, बसना, नारायणपुर, पखांजूर, लाभांडीह, बकावंड, कांकेर, पत्थलगांव, पेंड्रा, घरघोड़ा, खैरागढ़, कुसमी में 4, ओरछा, मालखरौदा, कटघोरा, तमनार, नगरी, सुकमा, बीजापुर, भाटापारा, मनेंद्रगढ़, सूरजपुर, पेंड्रा रोड, मैनपुर, कोरबा, दंतेवाड़ा, छुईखदान, गीदम, तखतपुर, बास्तानार, आरंग में 3 से.मी. और कुछ स्थानों में इससे कम वर्षा दर्ज की गई।

 

प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ साथ हल्की और मघ्यम वर्षा होने और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। वहीं एक-दो जगहों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है।

 

रायपुर शहर में बुधवार को आकाश मेघमय रहने और शाम-रात में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 29 और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Rashifal