ताजा खबरें

उड़ान ‘‘सामर्थ्य का, हौसले का : पुलिस द्वारा जिले के स्कूलों में चलाया जा रहा जागरूकता अभियान,महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित कानूनों, गुडटच-बैडटच, अभिव्यक्ति एप, आत्मरक्षा के गुर, साईबर अपराधों एवं यातायात नियमों के संबंध में इस तरह कर रही जागरूक पढ़े पूरी खबर,,,

 

 

जिला पुलिस मुंगेली द्वारा स्कूलों में चलाया जा रहा है ,उड़ान ‘‘सामर्थ्य का, हौसले का, जागरूकता कार्यक्रम।

⬛ शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल सेतगंगा में जाकर बच्चों को दी गई महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित कानूनों, गुडटच-बैडटच, अभिव्यक्ति एप, आत्मरक्षा के गुर, साईबर अपराधों एवं यातायात नियमों के संबंध में जानकारी।

⬛ बच्चों को दी उनके कानूनों तथा अधिकारों की जानकारी साथ ही बच्चों की सुरक्षा के लिये टोलफ्री नम्बर 1098 का किया गया प्रचार-प्रसार।

 

जिला पुलिस मुंगेली द्वारा बाल सुरक्षा एवं विकास तथा अभिव्यक्ति के विभिन्न आयामों को शामिल कर ‘‘उड़ान सामर्थ्य का, हौसले का’’ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में दिनांक 24.07.2023 को जिला पुलिस मुंगेली द्वारा शासकीय हायर सेकेण्‍डरी स्कूल सेतगंगा में जाकर जिला पुलिस मुंगेली द्वारा चलाये जा रहे उड़ान अभियान के सभी बिन्दुओं पर जागरूकता लाने हेतु विस्‍त़त जानकारी दी गई। इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती साधना सिंह ने बच्चों को महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित अपराधों की जानकारी, महिलाओं बच्चों से संबंधित कानून तथा उनके अधिकार, पॉक्सो एक्ट, अभिव्यक्ति एप के संबंध में विस्तृत जानकारी दी, साथ ही बच्चों को नशे के दुष्प्रभाव को बताते हुए नशामुक्ति हेतु जागरूक किया। महिला आरक्षक बबिता श्रीवास ने बच्‍चों को गुड-टच, बैड-टच की जानकारी देते हुए विपरित परिस्थितियों में बचने के लिये आत्‍मरक्षा के गुर सिखाते हुए बच्चों को जागरूक किया। आरक्षक अनिल मरावी ने बच्चों को यातायात संबंधी नियमों की जानकारी देकर सदैव यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरूक किया। इस अवसर पर समाज सेविका जया गुप्ता ने बच्चों को साईबर अपराधों एवं उनके बचने की तरीकों को बताते हुए समाज से जुड़ने एवं कैरियर गाईडेंस के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर प्रधान आरक्षक रामफल साहू, आरक्षक राधेलाल ध्रुव, आरक्षक बृजेश प्रधान एवं स्कूल के प्राचार्य, शिक्षकगण तथा बच्चें उपस्थित रहे।

भारत शिक्षा रत्न अवार्ड फॉर बेस्ट प्रिंसीपल के राष्ट्रीय पुरस्कार से दिलीप अम्ब्रेला सम्मानित,दिल्ली में हुआ सम्मान, शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट सेवा एवं विशेष सहयोग के लिए दिया जाता है यह सम्मान

Rashifal