Arabic Arabic Bengali Bengali English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Malayalam Malayalam Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
Arabic Arabic Bengali Bengali English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Malayalam Malayalam Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
Breaking News
महिला का रास्ता रोककर छेडखानी करने वाला आरोपी चढ़ा बलौदा पुलिस के हत्थे,आरोपी को चाम्पा से किया गया गिरफ्तार।छत्तीसगढ़ क्राइम :पीजी मेडिकल कालेज मे एडमीशन दिलाने के नाम से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता,आरोपी को असम से किया गया गिरफ्तार।Crime jashpur : पीडीएस दुकान में राशन चोरी का खुलासा, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तारBreaking news : अश्लील विडियो बना कर वायरल करने वाले आरोपी को पुलिस गिरफ्तार,पीड़िता और उसके बॉयफ्रेंड का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर किया था वायरल,आरोपी का मोबाइल एवं सिम भी जप्त,CG NEWS : महिला एवं नाबालिक बालिका संबंधी अपराधों में की जा रही लगातार त्वरित कार्यवाही,छेड़खानी करने वाले आरोपी को जांजगीर पुलिस ने किया गिरफ्तार,बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखकर 10वीं-12वीं की विशेष तैयारी,लापरवाह शिक्षकों पर होगी सख्त कार्रवाई।CG Breaking : पिकनिक मना कर लौट रहे एक युवक की दर्दनाक सड़क हादसे में मौत, दो घायल,खूंटाघाट से मोटरसाइकिल पर लौट ते समय रतनपुर के पास हुआ हादसा।कुनकुरी एवं तपकरा स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया मरीजों की जाँच,एमएमआई रायपुर की सीनियर इंडो क्रायनोलॉजिस्ट डॉ. कल्पना दास व बिलासपुर रेलवे गायनोकोलोजिस्ट विशेषज्ञ डॉ. इंदुबाला मिंज ने मरीजों की जांचयातायात व्यवस्था सुदृढ़ रखने के लिए कुनकुरी पुलिस को पार्षद ने स्टॉपर किया भेंट,CRIME : 1997 से दे रहा था पुलिस को चकमा,वहीँ दूसरा भी 7 साल से चल रहा था फरार,पुलिस पकड़ किया न्यायालय में पेश।

CRIME : पुलिस की बड़ी कार्यवाही, छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलो सहित दिल्ली में जैवरातों की ठगी करने वाले आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों के कब्जे से जेवरात भी जप्त।

द प्राइम न्यूज में छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्यों जिले जनपद में संवाददाताओं की आवश्यकता है इच्छुक सम्पर्क करें,

छत्तीसगढ़ के धमतरी, कांकेर, कोण्डागांव,जगदलपुर के अलावा दिल्ली के ज्वेलर्स दुकानदारों को भी झांसे में लेकर ठगने का प्रयास किया था

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी द्वारा सोने के रानी हार को बेचकर रकम को अपने सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के खाता में जमा करना बताने पर बैंक से सीज करवाने की कार्यवाही की जा रही है*

 

धमतरी जिला के शहर / ग्रामीण क्षेत्रों मे हो रही धोखाधड़ी की घटना को गंभीरता से लेते हुए हुए श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय प्रशांत ठाकुर द्वारा अज्ञात आरोपी को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये थे।

जिस पर अति.पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्भुरकर साहू एवं एसडीओपी. नगरी श्री मयंक रणसिंह के मार्गदर्शन में सायबर सेल तकनीकी एवं थाना नगरी द्वारा आरोपी पतासाजी की जा रही थी।

पतासाजी के दौरान विश्वस्त मुखबीर की सूचना मिली की एक व्यक्ति बिना नम्बर प्लेट के नीले रंग का पल्सर मोटर सायकल में संदिग्ध रूप सोने का टाप्स बेचने के लिए घूम रहा है, कि सूचना पर ग्राम सांकरा में रूकवाने का प्रयास किया गया जो पुलिस को देखकर भागने का लगा जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया, जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम मेहरबान रवां उर्फ सौरभ पिता निजामू निवासी कांकेर जिला कांकेर का रहने वाला बताया और अपने पास रखे सोने का टॉप्स को ज्वेलर्स दुकान से ठगी कर बेचने की फिराक से घूमना बताया, बारिकी से पूछताछ पर बताया कि नगरी के ज्वेलर्स शॉप से एक जोड़ी सोने का टाप्स, एक नग सोने का रानी हार को ठगी करना, जिसमें से सोने के टाप्स को अभी पास से जप्त कराया और सोने के रानी हार को उत्तरप्रदेश में 120000 /- रूपये में बिक्री कर, 94000/- रूपये को अपने खाता सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया खतौली उत्तरप्रदेश में जमा करना और शेष रकम खाने-पीने में खर्च हो जाना बताया।

जिसे सीजिंग करने की कार्यवाही बैंक से किया जा रहा है इसी प्रकार पूर्व में केशकाल जिला कोण्डागांव के ज्वेलर्स दुकान से एक नग सोने का रानी हार को ठगी करना जिसे घर में रखना स्वीकार किया।

थाना नगरी के अलावा अन्य थाना क्षेत्र से एक रानी हार जप्त किया गया जिस पर पृथक से धारा 41(1-4) जाफौ / 379 भादवि की कार्यवाही आरोपी के खिलाफ की गई है।

 

*तरीका वारदात*:- आरोपी ने बताया कि शहर / ग्रामीण क्षेत्र में स्थित सोने-चांदी दुकानों का सम्पर्क नम्बर इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त कर अपने पास रखे फर्जी नम्बर से फोन मेरे घर सगाई / शादी का कार्यक्रम है बोलकर, प्रार्थी को विश्वास में लेकर रानी हार एवं एक जोड़ी कान का टाप्स का फोटो व्हाट्सप्प के जरीये मंगवाकर पसंद कर उसकी अनुमानित रकम को अपने पास रखे बैंकों की जमा पर्ची भरकर एवं फर्जी सील का उपयोग कर बैंक में रकम जमा की फर्जी पर्ची तैयार कर व्हाट्सप्प के माध्यम से भेजकर धोखाधड़ी किया गया। आरोपी द्वारा नगरी के ज्वेलर्स दुकान से किये सोने के रानी हार को बिकी कर, बिकी रकम को अपने सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के खाता में जमा करना बताया है, जिसे जमा रकम को बैंक से सीजिंग कार्यवाही किया जा रहा है।

*धोखाधड़ी किये गये स्थान* :-

 

(1) ऋषभ ज्वेलर्स नगरी

 

(2) रामदेव ज्वेलर्स केशकाल

 

*बरामद सम्पत्ति* :-

 

(1) एक जोड़ी सोने का टाप्स कीमती करीबन 45500 /- रूपये

 

(2) सोने का रानी हार कीमती करीबन 175000/- रूपये (4) ठगी में उपयोग किये बैंक का दो फर्जी सील

 

( 3 ) 01 पल्सर मो.सा. कीमती 55000/- रूपये

 

(5) विभिन्न बैंको के कोरा जमा पर्ची (6) विभिन्न बैंको के एटीएम कार्ड

 

नाम आरोपी • मेहरबान रवां उर्फ सौरभ पिता निजामू उम्र 32 साल साकिन सटेडी थाना व तहसील खतौली ( रतनपुरी) जिला मुजफ्फरनगर उत्तरप्रदेश हॉल एम. जी. वार्ड पोस्ट ऑफिस के पीछे कांकरे थाना व जिला कांकेर (छ.ग.)

 

*अपराध धारा के तहत् किया गया गिरफ्तार* :-

(1) थाना नगरी के अपराध क्रमांक 109 / 22 धारा 420, 467, 468 भादवि ( 2 ) थाना केशकाल जिला कोण्डागांव के अपराध क्रमांक 95 / 22 धारा 420 भादवि

 

उक्त आरोपी को पकड़ने में थाना नगरी प्रभारी निरीक्षक डी. के कुर्रे, सउनि एन.आर. साहू, प्रभारी सायबर सेल तकनीकी उप निरीक्षक नरेश कुमार बंजारे, सहा उप निरी. अनिल यदु प्रआर. देवेन्द्र राजपूत, आर. कमल जोशी, आनंद कटकवार, कृष्ण कन्हैया पाटिल, झमेल राजपूत, वीरेन्द्र सोनकर, विकास द्विवेदी, युवराज ठाकुर की सराहनीय भूमिका रही ।

कुनकुरी एवं तपकरा स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया मरीजों की जाँच,एमएमआई रायपुर की सीनियर इंडो क्रायनोलॉजिस्ट डॉ. कल्पना दास व बिलासपुर रेलवे गायनोकोलोजिस्ट विशेषज्ञ डॉ. इंदुबाला मिंज ने मरीजों की जांच

Rashifal