Arabic Arabic Bengali Bengali English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Malayalam Malayalam Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
Arabic Arabic Bengali Bengali English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Malayalam Malayalam Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
Breaking News
महिला का रास्ता रोककर छेडखानी करने वाला आरोपी चढ़ा बलौदा पुलिस के हत्थे,आरोपी को चाम्पा से किया गया गिरफ्तार।छत्तीसगढ़ क्राइम :पीजी मेडिकल कालेज मे एडमीशन दिलाने के नाम से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता,आरोपी को असम से किया गया गिरफ्तार।Crime jashpur : पीडीएस दुकान में राशन चोरी का खुलासा, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तारBreaking news : अश्लील विडियो बना कर वायरल करने वाले आरोपी को पुलिस गिरफ्तार,पीड़िता और उसके बॉयफ्रेंड का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर किया था वायरल,आरोपी का मोबाइल एवं सिम भी जप्त,CG NEWS : महिला एवं नाबालिक बालिका संबंधी अपराधों में की जा रही लगातार त्वरित कार्यवाही,छेड़खानी करने वाले आरोपी को जांजगीर पुलिस ने किया गिरफ्तार,बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखकर 10वीं-12वीं की विशेष तैयारी,लापरवाह शिक्षकों पर होगी सख्त कार्रवाई।CG Breaking : पिकनिक मना कर लौट रहे एक युवक की दर्दनाक सड़क हादसे में मौत, दो घायल,खूंटाघाट से मोटरसाइकिल पर लौट ते समय रतनपुर के पास हुआ हादसा।कुनकुरी एवं तपकरा स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया मरीजों की जाँच,एमएमआई रायपुर की सीनियर इंडो क्रायनोलॉजिस्ट डॉ. कल्पना दास व बिलासपुर रेलवे गायनोकोलोजिस्ट विशेषज्ञ डॉ. इंदुबाला मिंज ने मरीजों की जांचयातायात व्यवस्था सुदृढ़ रखने के लिए कुनकुरी पुलिस को पार्षद ने स्टॉपर किया भेंट,CRIME : 1997 से दे रहा था पुलिस को चकमा,वहीँ दूसरा भी 7 साल से चल रहा था फरार,पुलिस पकड़ किया न्यायालय में पेश।

आतंक पीड़ितों के लिए मेडिकल कोर्स में आरक्षण।

द प्राइम न्यूज में छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्यों जिले जनपद में संवाददाताओं की आवश्यकता है इच्छुक सम्पर्क करें,

एक ऐतिहासिक निर्णय में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए आतंकवादी पीड़ितों के जीवनसाथी और बच्चों के लिए केंद्रीय पूल से एमबीबीएस और बीडीएस सीटें आवंटित की हैं।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर द्वारा अपनाई जा रही आरक्षण नीति इस उद्देश्य के लिए केंद्रीय पूल एमबीबीएस और बीडीएस सीटों पर लागू होगी। इसके बाद, जम्मू-कश्मीर व्यावसायिक प्रवेश परीक्षा बोर्ड (J & K BOPEE) ने शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए “आतंकवादी पीड़ितों” के जीवनसाथी या बच्चों के लिए केंद्रीय पूल से एमबीबीएस और बीडीएस सीटों के आवंटन के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।
नीति के अनुसार, उन बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके माता-पिता दोनों को आतंकवादियों ने मार डाला है, इसके बाद उन परिवारों के बच्चों को दिया जाएगा जिसका एकमात्र रोटी कमाने वाले को आतंकवादियों ने मार दिया है। तीसरी प्राथमिकता आतंकवादियों के कारण हुई स्थायी विकलांगता और गंभीर चोट वाले पीड़ितों के बच्चे होंगे।

भारत सरकार के गृह मंत्रालय (एमएचए) की मंजूरी के बाद यह निर्णय लिया गया है।

जिन बच्चों के माता-पिता को आतंकवादियों ने मार डाला है, उन्हें प्राथमिकी, मृत्यु प्रमाण पत्र, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और हलफनामा देना होगा कि परिवार के किसी अन्य सदस्य को इस श्रेणी का लाभ नहीं मिला है। उन परिवारों के बच्चों के मामले में जिसका एकमात्र कमाने वाले आतंकवादियों द्वारा मारे गए थे, उन्हें स्थानीय तहसीलदार द्वारा हस्ताक्षरित एक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

इसके अलावा, राज्य पुलिस, या गृह विभाग द्वारा पीड़ित को हुई चोट और विकलांगता की प्रकृति की पुष्टि करने के बाद, आतंकवादी अभियानों के दौरान स्थायी रूप से विकलांग और गंभीर चोट वाले पीड़ितों के बच्चे भी आवेदन कर सकते हैं।

अधिसूचना के अनुसार, केंद्र, राज्य और केंद्र शासित प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के प्रतिनियुक्ति या यहां तैनात कर्मचारियों के बच्चों को स्थानीय निवासी के समान माना जाएगा।

कुनकुरी एवं तपकरा स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया मरीजों की जाँच,एमएमआई रायपुर की सीनियर इंडो क्रायनोलॉजिस्ट डॉ. कल्पना दास व बिलासपुर रेलवे गायनोकोलोजिस्ट विशेषज्ञ डॉ. इंदुबाला मिंज ने मरीजों की जांच

Rashifal