Arabic Arabic Bengali Bengali English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Malayalam Malayalam Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
Arabic Arabic Bengali Bengali English English Gujarati Gujarati Hindi Hindi Kannada Kannada Malayalam Malayalam Punjabi Punjabi Tamil Tamil Telugu Telugu
Breaking News
संसदीय सचिव यू. डी. मिंज ने प्रदेशवासियों को छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस की दी बधाईयातायात पुलिस की कार्यवाही,यातायात नियमों का उलंघन करने वाले 38 वाहनों से 11 हजार से अधिक का समन शुल्क वसूला।पुलिस अधीक्षक ने ली क्राइम मीटिंग, लंबित अपराधों, मर्ग एवं शिकायतों का शीघ्र निराकरण करने के दिये निर्देश, गुमसुदा की दस्तयाबी हेतु 10 विशेष टीम का किया गठनजमीन रजिस्ट्री कराने के नाम से धोखाधड़ी, प्रार्थी को बिना बताये बनाया गारेन्टर,आरोपियों ने प्रार्थी का दस्तावेज गारंटर में जमा कर बैंक से लोन निकालकर दिया घटना को अंजामदूल्हा-दुल्हन ने 80 फीट की ऊंचाई पर पहनाई एक-दूसरे को वरमाला।धमतरी के केरेगांव थाने में तैनात सिपाही की सपत्नी दुर्घटना में मौत।अगवा कर 6 साल के मासूम की हत्या, मारकर घर से 100 मीटर दूर दफनाया।अरुण साव के जन्मदिन पर दिव्यांग को ट्रायसिकल व स्वेटर का वितरण किया।गांजा तस्करी करने वाले 2 आरोपी को गिरफ्तार करने में मिली पुलिस को सफलता,आरोपी के कब्जे से गांजा सहित मोटरसाइकिल जप्त।CRIME NEWS : दहेज के लोभी पति, सास व ससुर गिरफ्तार,आरोपियों के खिलाफ एक महिने पहले पुलिस ने किया था मामला दर्ज।

अबतक समाज के लोगों का राजनीतिक उपयोग हुआ है,विकास तो हुआ ही नहीं:- यू.डी. मिंज

द प्राइम न्यूज में छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्यों जिले जनपद में संवाददाताओं की आवश्यकता है इच्छुक सम्पर्क करें,

 

 

जशपुर :-

जिले में सौगातों की झड़ी लगाने वाले छत्तीसगढिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और तेज तर्रार विधायक यू.डी मिंज के प्रयासों से 34 समाज के लिए भवन की सौगात स्वीकृत कराई है । जिसके भूमिपूजन का सिलसिला नवरात्र के पहले दिन से ही शुरुआत हो गई है ।

विधायक यू.डी. मिंज को अपने बीच पाकर समाज के लोग प्रसन्न हो रहे हैं । वहीं सभी समाज के लोगों का कहना है कि आज पूरे जिले में पहली बार एक ऐसा विधायक मिला है जो लोगों के लिए काम कर रहा है । लोगों के हर सुखदुख में उनके साथ खड़ा है । आज पूरे जिले सहित प्रदेश में इकलौते विधायक हैं जो अपने मेहनत से 34 समाजों के लिए भवन की स्वीकृति दिलाई है । लोगों को आगे भी आश है कि विधायक यू. डी. मिंज विकास की राह दिखाते रहें और जशपुर जिले को एक नया आयाम मिले जिले की पहचान छत्तीसगढ़ और भारत ही नहीं बल्कि पूरे देश में पहचान बन जाए ।

विधायक यू.डी. मिंज ने अपने उद्बोधन में कहा की मुझे राजनीति में कोई इच्छा नहीं थी लेकिन जशपुर की बाहर पढ़ाई करने के बाद जशपुर की सुंदर वादी मुझे खींच ले आया फिर धीरे धीरे कुछ ऐसा होने लगा की लोगों और साथियों का प्यार ने इस मोड़ पर आज खड़ा कर दिया कि मैं आप लोगों के आशीर्वाद से विधायक हूँ । मेरी एक सोच थी की मैं पूरे विधानसभा क्षेत्र में समाज के लोगों की समस्याओं को करीब से देखा समाज के लोगों के लिए एकत्रित होकर कहीं बैठने के लिए सामाजिक भवन नहीं था न ही कोई मीटिंग, बैठक या सामाजिक कार्यक्रम के लिए कोई जगह नहीं था मैंने इसको धीरे धीरे कोशिश करते हुए है समाज को सामाजिक भवन की स्वीकृति दिलाई आप लोगों ने मुझे विधायक बनाया है मैं आपसभी का कर्जदार हूं मैं हर क्षेत्र में काम करने की कोशिश कर रहा हूं कृषि के क्षेत्र में किसानों के लिए ,पर्यटन के क्षेत्र में और कृत्रिम खेती पर जोर दिया जा रहा है । वहीं विधायक ने आगे बताते हुए कहा की जशपुर में तीन तरह के मौसम है और जैव विविधता के चलते जशपुर जिला को संरक्षित किया गया है । उद्योग पतियों ने जशपुर के ऊपर नजर गड़ाए रखे हैं जिसे हमें किसी भी हालत में नहीं होने देना है। जशपुर में टूरिज्म के कई सारे संभावना है जो अब तक विलुप्त है उसे भी प्रयास करके पर्यटन को देश की पटल पर लाने की कवायद की जा रही है जिसके लिए मुख्य्मंत्री जी ने डेढ़ करोड़ रुपए की स्वीकृति की है । काफी सारे समाज बोटिंग के लिए आ गए हैं अभी और लैंड और एयर स्पोर्ट के समान आने हैं । आप सभी का आशीर्वाद साथ है आगे भी मैं जूझकर कार्य अपलोगों के लिए करूंगा ।

जिला अध्यक्ष मनोज सागर यादव ने समाज को संबोधित करते हुए कहा की राजनीति कार्यक्रम में राजनीति की बात तो होती है भाजपा आज तक सिर्फ धर्म की राजनीति करती है । भाजपा चुनाव आते ही हिंदू बन जाती है और चुनाव के बाद जनता की खून चूसकर राजनीति करती है। कांग्रेस सिर्फ विकास और समाज के हित की कार्य कर रही है । आज भाजपा धर्म को लड़ाकर हिंसा पैदा कर एक दूसरे धर्म के प्रति घृणाहीन बना दिया आज एक दूसरे के खून के प्यासे पर धर्म चल रहा है । ऐसे भाजपा वालों को अब चुनाव में घर में घुसने नहीं देना है । मैं सागर यादव एक हिंदू कांग्रेसी होने के कारण आपलोगो से वादा करता हूं की मैं आपके हर सुखदूख में साथ निभाऊंगा और सहयोग करूंगा।

*विधायक यू.डी. मिंज डोम समाज के मसीहा*

डोम समाज ने कहा हमलोग जैसे गरीब लोगों के मसीहा बनकर आए हैं विधायक यू.डी. मिंज । हमारे डोम समाज में भूमि विहीन होने के कारण जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा था जिसे लेकर हमने यू.डी. मिंज से मुलाकात की जिसे विधायक यू.डी. मिंज ने सरलीकरण कर हमें जाति प्रमाण पत्र बनाने में आसान कर दिया वहीं हमारे पास शमशान घाट नहीं था जो बन गया.डोम समाज ने विनम्र होकर कहा की आज डोम समाज भी अपने आप को विकासशील महसूस कर रहा है आजतक भाजपा हमारे नाम से समाज से सिर्फ राजनीति ही किया है और हम पिछले कई सालों से ठगा हुआ महसूस किया लेकिन चमत्कार ही कहेंगे जो ऐसा विधायक हमे मिला और आज हमारे समाज के लिए एक उठने बैठने के लिए एक पक्का मकान मिला है। समाज छोटा हो या बड़ा लेकिन जब समाज एकजुटता की ओर बढ़ता है तो आकर बदल देता है समाज के लोगों ने आगे कहा की अबतक हम राजनीति के शिकार होते हुए आए हैं लेकिन विकास ने हमारी आंखे खोल दी है अब हम विकास के साथ चलेंगे विकास के साथ जुड़ेंगे।

घाँसी समाज के लिए चारागाह को लेकर हमारे लिए पूरे जिले में पहली बार शमशान घाट उपलब्ध करवाया । वहीं घांसी समाज के अराध्यदेव के मंदिर निर्माण के लिए 51हजार कि सहयोग राशि प्रदान की आज एक विधायक ऐसा मिला है जो पूरे समाज के लिए जी रहा है ऐसे विधायक को हर बार जितना चाहिए हमारे जैसे घांसी समाज को एक बड़ा दर्जा और लाभ मिला जो पूरे 85 सालों तक नहीं मिल पाया । हमारा पूरा समाज विधायक की कृतज्ञता प्रकट करता है और हम हमेशा उम्मीद करते रहेंगे जो हमारी मांग है वो पूरा हुआ और जो बचा है वो भी पूरा हो ।
यूडी मिंज ने घाँसी समाज को सम्बोधित करते हुए कहा की घाँसी समाज पिछले कई सालों से पिछड़ा हुआ था इनकी न जाति प्रमाण पत्र बन रही थी , न इनके समाज के लिए बैठने की कोई व्यवस्था थी , साथ ही इनके पास किसी की मृत्यु हो जाने पर दफनाने के लिए जगह नहीं था आज घाँसी समाज छाती ठोक कर कह सकता है की कांग्रेस ने हमारा विकास किया वहीं विधायक ने कहा की घांसी समाज को हमेशा आगे बढ़ाने के लिए कार्य करेंगे कोई भी गरीब और समाज अब पिछड़ा नहीं रहेगा ।

समाज के लोगों ने आगे कहा कि आज जिले में विकास की बयार बह रही है भाजपा तो हमें शुरू से ही एक दूसरे धर्म से लड़ाना सिखाया है भाजपा आज किसी समाज से लिए इतना नहीं किया की हम सीना ठोक कर कहें की हमको आगे बढ़ाने का काम किया है । कोरवा एक ऐसा समाज है जो कई साल से पिछड़ी जीवन जी रहा है । नाई समाज ने कहा कि आज हमारा समाज अपने आप को आगे और विकास होता हुआ महसूस कर रहा है।

Rashifal