ताजा खबरें

केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस पर प्रहार: ED की कार्रवाई पर अनुराग ठाकुर ने कहा।

 

रायपुर: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर रायपुर पहुंचे. वे शाम 4.40 बजे आईआईएम रायपुर के वाई-20 समिट कार्यक्रम में युवाओं से संवाद करेंगे. एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला. उन्होंने ईडी की कार्रवाई को लेकर कहा, आखिर इतना भ्रष्टाचार क्यों है? छत्तीसगढ़ में ऐसे कितनी लूट मची है, जिसके कारण एजेंसियों को कार्रवाई करनी पड़ती है।

 

केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा, देश को भ्रष्टाचार मुक्त करना 2014 में हमने संकल्प लिया था. एजेंसी अपना काम करती है. उसमें सरकार का सीधे तौर पर कोई हस्तक्षेप नहीं होता है. जो भ्रष्टाचार करता है उसके खिलाफ एजेंसियां पहले भी कार्रवाई करती थी. सात दशक का रिकॉर्ड उठाकर देख लो एजेंसियां अपना काम करती है, आगे भी करेगी.

 

कांग्रेस के अधिवेशन को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा, माफिया सरकार को छत्तीसगढ़ की जनता कभी माफ नहीं करेगी, जहां छत्तीसगढ़ के संसाधनों को लूटकर यहां की सत्ताधारी लोग खा गए. सरकारी खजाने के बजाय अपने जेब भर गए वहां सबसे बड़ी समस्या यह है कि जिस गरीब के लिए पक्का मकान बनाने का काम नल से जल देने का काम बाकी योजनाओं के माध्यम से लाभ देने का काम मोदी सरकार कर रही है उसको छत्तीसगढ़ के गरीबों से दूर रखने का काम यहां की कांग्रेस सरकार कर रही है।

 

उन्होंने कहा, 16 लाख गरीबों को पक्के मकानों से वंछित रखा जा रहा है. गांधी परिवार के लिए फाइव स्टार टैंट का निर्माण किया जा रहा है. गरीब के नल से जल नहीं आता, लेकिन कांग्रेस के नेता के लिए गुलाब की पंखुड़ियां फूल बिछाए जाते हैं. यह दिखाता है कि यह पार्टी केवल एक परिवार तक सीमित है. गरीबों के लिए कुछ नहीं करती. कांग्रेस की सरकार ने पिछले 5 वर्षों में भ्रष्टाचार छत्तीसगढ़ को पीछे करने का काम किया. एक चिट्ठी प्रधानमंत्री आवास योजना पर मंत्री से लेकर अधिकारी तक लिखी गई है, मेरे सर्टिफिकेट से ज्यादा जरूरी सिंहदेव का सर्टिफिकेट है, जिन्होंने विभाग से इस्तीफा दिया था, इसमें मुख्यमंत्री चुप क्यों है?

 

जल जीवन मिशन के काम में पिछड़ने की क्या मजबूरी ?

देशभर में 56 प्रतिशत से ज्यादा कई राज्यों में 90 प्रतिशत तक जल जीवन मिशन के अंतर्गत नल लगाने का काम किया गया. छत्तीसगढ़ में 23 प्रतिशत ही क्यों रह गया, क्या मजबूरी है ? यहां की सरकार शराब, रेत से लेकर अन्य माफिया के आगे इतनी झुक गई है. टोटल शराबबंदी करने की बात करती थी, आज घर-घर शराब पहुंचाने का ठेका भी सरकार ने ले लिया है. यहां की युवाओं को कहते थे बेरोजगारी भत्ता देंगे. 4 सालों में 26,000 लोगों के आत्महत्या का मामला सामने आया है. नक्सलवादियों ने एक के बाद एक भाजपा नेता की हत्या की है, लेकिन इस टारगेट किलिंग सरकार मूकदर्शक बनकर बैठे रहे.

 

आज भी कांग्रेस में एक परिवार ही हावी

खड़गे के बयान पर अनुराग ठाकुर ने कहा, जिस पार्टी में स्वयं लोकतंत्र ना हो, जहां एक चुनाव की प्रक्रिया ना हो, प्रेसिडेंट से ज्यादा आज भी परिवार ही हावी हो, टेंट भी बने फाइव स्टार तो एक परिवार के लिए बने तो समझ सकते हैं उस पार्टी की हालत क्या होगी. जहां के अध्यक्ष को लेने 10 लोग ना आए हो, परिवार के व्यक्ति के लिए करोड़ों रुपए खर्च करके फूल बिछाए गए हैं वह तो अपने आप पता चलता है.

 

कांग्रेस के नेताओं से पूछे जनेऊ क्यों धारण करते हैं?

कमलनाथ के बयान पर केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा, कांग्रेस के नेताओं से पूछे जनेऊ क्यों धारण करते हैं? क्यों मंदिरों के चक्कर काटते हैं? कांग्रेस को अपने नेताओं से पूछना चाहिए. यही कांग्रेस है जिन्होंने 70 सालों में केदारनाथ धाम, काशी विश्वनाथ, सोमनाथ में कोई काम नहीं किया, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने कला संस्कृति साहित्य भारत के गौरवशाली इतिहास को और आगे बढ़ाने का काम किया है. दिव्य और भव्य सोमनाथ बनाएं, काशी विश्वनाथ बनाएं, केदारनाथ धाम बना, अयोध्या धाम बनकर तैयार हो रहा है. महाकाल बनाने का काम किया यह हमने किया है. कांग्रेस के लोग मूकदर्शक बनते रहे कभी आकर दर्शन किए.

VIDEO : एक्शन मोड में जशपुर पुलिस, खुद एसपी शशि मोहन सिंह सड़क पर उतरे, बस एजेंटो को गुंडागर्दी करने पर दी सख्त हिदायत, नहीं तो होगी कड़ी कार्यवाई,बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर भी होगी सख्त कार्रवाई, साथ ही एसपी ने आम लोगों को सुरक्षा का दिलाया भरोसा,,,,,

Rashifal